IND vs NZ 2021: दूसरा टेस्ट आज से, विराट कोहली एंड कंपनी ने बायो-बबल का उल्लंघन कर की प्रैक्टिस

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 08:14 AM (IST)

Ind vs NZ 2nd Test: टीम इंडिया ने गुरुवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में अभ्यास किया। भारत ने प्रैक्टिस का फैसला करने बायो-बबल उल्लंघन का जोखिम उठाया। विराट कोहली एंड कंपनी ने जहां जमकर पसीना बहाया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अभ्यास नहीं किया।

बिना प्रैक्टिस मैदार में उतरने का फैसला

ब्लैक कैप्स ने इनडोर स्थल पर प्रैक्टिस नहीं लेने का फैसला किया। यह उनके बायो-बबल के भीतर नहीं माना जाता था। टीम के एक प्रवक्ता ने बताया कि न्यूजीलैंड ने इनडोर स्थल पर अभ्यास नहीं किया। यह जगह हमारी टीम मैनेजमेंट द्वारा बायो-बबल के भीतर नहीं माना गया था। इस लिए न्यूजीलैंड ने मुंबई में बिना किसी प्रैक्टिस के भारत के खिलाफ शुक्रवार के सबसे महत्वपूर्ण दूसरे और अंतिम टेस्ट में उतरने का निर्णय लिया है।

बायो-बबल के संबंध में नहीं कोई मुद्दा

वहीं भारतीय टीम के पास बायो-बबल के संबंध में ऐसा कोई मुद्दा नहीं था। सुबह बीकेसी में इनडोर सुविधा में एक सत्र था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इसके बजाय दोपहर में स्टेडियम में घूमने गए और मैदान पर कुछ समय बिताया। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि वह एक अतिरिक्त दिन का आराम पाकर खुश हैं।

बारिश खराब कर सकती है खेल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (शुक्रवार) मुंबई के वानखेड़े स्टेडिटम में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इंडिया इस मैदान पर पांच साल बाद खेलेगी। कानपुर में खेला गया पहला मैच ड्रा रहा था। कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हो गई है। मुंबई में पिछले बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बुधवार को बरसात के कारण दोनों टीमें ट्रेनिंग नहीं कर पाई थीं। शुक्रवार को भी वर्षा का पूर्वानुमान है। इसका असर मैच पर पड़ सकता है।

Posted By: Arvind Dubey