IND vs NZ: विराट कोहली के आउट होने पर मचा बवाल, दिग्गज क्रिकेटरों ने फैसले पर उठाये सवाल

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 06:08 PM (IST)

India vs New Zealand, 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली दुर्भाग्यशाली ढंग से शून्य पर आउट हो गये। एजाज पटेल की गेंद बल्ले और पैड पर लगभग एक साथ लगी, और अंपायर ने एलबीडब्लू आउट दे दिया। विराह कोहली इस फैसले से संतुष्ट नहीं थे। उनका मानना था कि गेंद पहले बल्ले में लगी है। ऐसे में मामला थर्ड अंपायर के पास गया। लेकिन थर्ड अंपायर ने भी पक्के सबूत नहींं मिलने की वजह से फील्ड अंपायर के फैसले पर ही मुहर लगा दी। लेकिन इस विवादित फैसले पर क्रिकेट फैन्स ने लेकर तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने सवाल उठाये। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कमेंट्री के दौरान अंपायर के फैसले को गलत बता दिया। वसीम जाफर ने भी फैसले को गलत बताया और माना कि उनके हिसाब से गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था।

कोहली के आउट दिए जाने वाले अंपायर के फैसले को लेकर हंगामा (Virat Kohli's Controversial Dismissal) मच गया है। सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार ट्वीट कर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी अंपायर के फैसले पर सवाल उठाये। वहीं, न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डोल (Simon Doull) ने कोहली के विकेट पर अपनी राय जाहिर करते हुए अंपायर के फैसले को सही करार दिया है।

बता दें कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार 'डक' पर आउट हुए हैं और टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान डक पर आउट होने वाले कोहली दुनिया के संयुक्त रूप से दूसरे कप्तान बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तदान ग्रीम स्मिथ भी बतौर कप्तान बल्लेबाजी करने के क्रम में 10 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वैसे, टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम है।

Posted By: Shailendra Kumar