IND vs Pak: जानिए कैसी है दुबई क्रिकेट स्टेडियम की पिच और कैसा रहेगा मौसम

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 02:17 PM (IST)

IND vs Pak: यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ मैच कल यानी 24 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला दुबई क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे शुरू होगा। दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट फैन्स इस मुकाबले पर नजरें टिकाए बैठे हैं। पिछली बार दोनों टीमें 2019 में आमने-सामने थी, जब वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। पाकिस्तान पहली बार विश्वकप में भारत से जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा, वहीं कोहली एंड कंपनी ने रिकॉर्ड को कायम रखने उतरेगी। यहां जानिए पिच रिपोर्ट, लाइव स्ट्रीमिंग और अंतिम 11 के बारे में

India’s Predicted 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती

Pakistan’s Predicted 11: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम,शादाब खान, हसन अली, हारिस रौफ, शाहीन अफरीदी।

India vs Pakistan T20 World Cup 2021 पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2021 के समय से ही दुबई की पिच थोड़ी धीमी रही है। यानी यहां उछाल अधिक नहीं है और गेंद नीची रहती है। वार्म-अप मैचों के दौरान भी यहां की सतह ने एक समान व्यव्हार किया है। भारत ने इस पिच पर अच्छी खासी प्रैक्टिस कर ली है। भारत ने दोनों वॉर्म-अप मैचों में जीत दर्ज की है। यह अनुभव निश्चित रूप से भारत के पक्ष में गिना जाएगा। (यहां भी क्लिक करें: पहले बल्लेबाजी करेंगे या गेंदबाजी, पढ़िए रवि शास्त्री ने क्या कहा)

India vs Pakistan T20 World Cup 2021 Weather report in Dubai

रविवार को दुबई का मौसम वैसा ही रहेगा जैसा कि अक्टूबर के अधिकांश हिस्से में रहा है। आर्द्र और गर्म मौसम रहेगा। मैच के दूसरे हिस्से में ओस अहम भूमिका निभा सकती है। यानी बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को मदद मिल सकती है।

India vs Pakistan T20 World Cup 2021 महत्वपूर्ण खिलाड़ी

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ ही जसप्रित बुमराह, ईशान किशन, केएल राहुल और वरुण चक्रवर्ती पर सभी की नजर रहेगी। वहीं पाकिस्तान की टीम में कप्तान बाबर आजम के साथ ही मो. रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी और मो. हफीज के प्रदर्शन पर नजर रहेगी।

India vs Pakistan T20 World Cup 2021 LIVE

मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्टार स्पोर्ट्स एचडी और डीडी स्पोर्ट्स पर होगा। इसके अलावा T20 World Cup के मैचों को Disney+ Hotstar ऐप और वेबसाइट पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है।

Posted By: Arvind Dubey