INDvsNZ Video: मोहम्मद सिराज ने फेंकी यादगार बॉल, उखड़ गया स्टम्प, देखते रहे गए रॉस टेलर

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 09:35 AM (IST)

INDvsNZ Video: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। भारत टीम की पहली पारी 325 रनों पर समाप्त हुई थी। जवाब में कीवी बल्लेबाजी ढह गई और पूरी टीम महज 62 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने महज 17 रन देकर 3 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने विल यंग, टॉम लाथम और रॉस टेलर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। खासतौर पर उन्होंने जिस तरह से रॉस टेलर को बोल्ड आउट किया, वह यादगार रहा। नीचे देखिए वीडियो।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट: मोहम्मद सिराज ने बताया, यह थी ड्रीम डिलीवरी

रॉस टेलर को आउट करने के बारे में मोहम्मद सिराज ने बताया, योजना के मुताबिक हमने इनस्विंग डिलीवरी के लिए मैदान तैयार किया था और इसका उद्देश्य पैड्स को हिट करना था, लेकिन मैंने सोचा कि मुझे आउटस्विंग करनी चाहिए। यह किसी भी तेज गेंदबाज के लिए ड्रीम डिलीवरी थी। बकौल मोहम्म्द सिराज, चूंकि मैं पहले चोटिल हो गया था और पहला मैच भी नहीं खेल पाया था, इसलिए मैंने अपनी गेंदबाजी पर काम करना जारी रखा। मैं सिंगल स्टंप से अभ्यास कर रहा था, अपनी आउटस्विंग पर काम करने की कोशिश कर रहा था। मैं इस तरह से तैयारी कर रहा था कि मैं अगले मैच के लिए तैयार हो जाऊं।

उन्होंने कहा, जब मुझे मौका मिला, तो मेरा प्रयास यह सुनिश्चित करना था कि मैं लगातार उसी क्षेत्र में गेंदबाजी करूं और आउटस्विंग करूं, जिस तरह से मैंने अभ्यास किया, मैंने अपनी लय पर निर्माण करने की कोशिश की, जिससे मुझे मदद मिली और मुझे सफलता मिली।

जिस दिन स्पिनरों का दबदबा था, सिराज को पता था कि उन्हें मुश्किल से तीन या चार ओवर मिलेंगे लेकिन तेज गेंदबाज ने मैच में तुरंत अपना कमाल दिखा दिया।

चूंकि यहां स्पिनरों का दबदबा था, मुझे पता था कि मुझे गेंदबाजी करने के लिए मुश्किल से तीन या चार ओवर मिल सकते हैं। लेकिन मैंने सोच लिया था कि मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं पूरी कोशिश करूंगा, भले ही एक या दो विकेट मिले, इससे टीम को मदद मिलेगी।

Posted By: Arvind Dubey