INDW vs AUSW: आखिरी वनडे में 2 विकेट से जीती टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के 26 मैचों के विजय अभियान को रोका

Updated: | Sun, 26 Sep 2021 11:03 PM (IST)

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे मैच में दो विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय में विजय रथ को तोड़ दिया। कंगारू टीम लगातार 26 मुकाबले जीत चुकी थीं। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारत को 265 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे 8 विकेट पर हासिल कर लिया। इंडिया को मैच जिताने में झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार का बड़ा योगदान रहा। दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। जबकि शेफाली वर्मा (56 रन) और यास्तिका भाटिया (64 रन) ने हाफ सेंचुरी लगाई।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता बल्लेबाजी का लिया फैसला

रे मिशेल ओवल हार्रप पार्क मैके में खेले गए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। राचेल हेन्स और एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। हेन्स 13 रन पर आउट हुईं। कप्तान मेग लैनिंग शून्य पर पैवेलियन लौट गई। वहीं एलियस पेरी ने 26 रन, एशले गार्डनर 67, बेथ मूनी 52 और ताहलिया मैक्ग्रा ने 47 रन बनाएं।

शेफाली और यास्तिका ने टीम को संभाला

265 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 59 रन की साझेदारी की। मंधाना 22 रन पर आउट हुईं। फिर यास्तिका भाटिया ने वर्मा ने साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के 101 रन जोड़े। शेफाली 56 और यास्तिका 64 रन पर आउट हुईं। दीप्ति शर्मा 31 और स्नेह राणा ने 30 रनों की पारी खेलकर कंगारू से जीत छिन ली। भारत ने तीन गेंदे शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने तीसरा एकदिवसीय जीता लिया, लेकिन सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की। पहले दो मैच में कंगारू ने भारत को हराया था। इंडिया को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है।

Posted By: Shailendra Kumar