HamburgerMenuButton

IPL 2020 CSK vs SRH: सुरेश रैना को पीछे छोड़ आज शीर्ष पर पहुंचेंगे MS Dhoni

Updated: | Fri, 02 Oct 2020 07:06 PM (IST)

IPL 2020 CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान MS Dhoni के लिए आज का दिन (2 अक्टूबर) खास बन जाएगा क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए मैदान में उतरने के साथ ही वे एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। MS Dhoni आज सुरेश रैना को पीछे छोड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। यह MS Dhoni का 194वां आईपीएल मैच होगा।

IPL 2020 की शुरुआत से पहले इस टी20 लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सुरेश रैना (193 मैच) के नाम पर था। सुरेश रैना इस बार निजी कारणों से आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति का लाभ चेन्नई के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी को मिला, जो इस सत्र में चेन्नई की तरफ से तीन मैच खेलकर रैना की बराबरी पर पहुंच गए। इस समय सुरेश रैना और महेंद्रसिंह धोनी 193-193 मैच खेलकर संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। धोनी जैसे ही आज दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस के लिए उतरेंगे, वे सुरेश रैना को पीछे छोड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

MS Dhoni शुरू से ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ जुड़े रहे। जब CSK टीम पर दो साल का निलंबन लगा था, उस दौरान धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा थे। उन्होंने साल 2016 में इस टीम की कमान भी संभाली थी। सुरेश रैना भी शुरू से ही चेन्नई टीम के साथ रहे। 2016-2017 में वे गुजरात लॉयंस टीम में थे।

MS Dhoni के नेतृत्व में CSK आईपीएल की सबसे ताकतवार टीम के रूप में उभरी है। टीम तीन बार (2010, 2011 और 2018) आईपीएल खिताब जीत चुकी है। इसके अलावा टीम पांच बार उपविजेता बनी, टीम ने हर बार प्लेऑफ में जगह बनाई।

Posted By: Kiran K Waikar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.