HamburgerMenuButton

IPL 2020 का आयोजन भारत में नहीं! BCCI अधिकारी ने UAE और Sri Lanka को मेजबानी का दावेदार बताया

Updated: | Thu, 02 Jul 2020 04:18 PM (IST)

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि IPL 2020 का आयोजन इस साल भारत में नहीं होगा। UAE और Sri Lanka को मेजबानी की दौड़ में प्रबल दावेदार बताया है।

IANS की रिपोर्ट के अनुसार BCCI अधिकारी ने संकेत दिए कि इस साल आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं होगा। वैसे बीसीसीआई इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा करने से पहले T20 World Cup के भविष्य को लेकर फैसले का इंतजार कर रहा है। इस अधिकारी ने कहा, 'अभी हमने वेन्यू का फैसला नहीं किया है लेकिन पूरी संभावना है कि IPL 2020 का आयोजन भारत से बाहर किया जाएगा। इसके मुकाबले भले ही खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे लेकिन भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और इसके चलते इतनी सारी टीमों को एक या दो केंद्र पर मुकाबलों के लिए एकत्रित करना ठीक नहीं होगा। इसकी मेजबानी को लेकर दौड़ श्रीलंका और यूएई के बीच है अब हमें देखना होगा कि कोरोना वायरस की स्थिति किस देश में कैसी है, क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि हैं। इसके अलावा अन्य व्यवस्थाओं पर भी विचार करना होगा, इसके चलते हमें फैसला शीघ्र ही लेना होगा।'

आईसीसी ने अभी ऑस्ट्रेलिया में निर्धारित T20 World Cup के आयोजन पर फैसला नहीं लिया है। आईसीसी द्वारा जुलाई के तीसरे सप्ताह में फैसला लिए जाने की संभावना है। बीसीसीआई ने यदि इस साल इस टी20 लीग का आयोजन नहीं किया तो उसे 4000 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा, इसके चलते बोर्ड ने इसे विदेश में भी आयोजित करने के विकल्प खुले रखे हैं।

बीसीसीआई इससे पहले देश में आम चुनावों की वजह से साल 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में कर चुका है। साल 2014 में उसने चुनावों की वजह से ही आईपीएल के कुछ मैच यूएई में करवाए थे। श्रीलंका में कोरोना वायरस लॉकडाउन पिछले सप्ताह हट चुका है और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आईपीएल की मेजबानी का इच्छुक है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.