HamburgerMenuButton

IPL 2020: Varun Chakravarthy इस सीजन में यह कमाल करने वाले पहले गेंदबाज बने

Updated: | Sun, 25 Oct 2020 10:25 AM (IST)

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने शनिवार को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। वरुण चक्रवर्ती ने 5 विकेट लेते हुए अपनी टीम को दिल्ली पर 59 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वे आईपीएल के इस सीजन में यह कमाल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीतीश राणा (81) और सुनील नरेन (64) के अर्द्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 194 रन बनाए। इसके जवाब में Varun Chakravarthy की घातक गेंदबाजी के सामने दिल्ली 9 विकेट पर 135 रन ही बना पाई।

वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। आईपीएल 2020 में किसी भी गेंदबाज ने पहली बार एक पारी में पांच विकेट अपने नाम किए हैं। वरुण चक्रवर्ती ने सबसे पहले रिषभ पंत (27) को शुभमन गिल के हाथों झिलवाया। उन्होंने इसके बाद शिमरोन हेटमायर (10) को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। उन्होंने इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (47) को आउट कर टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। Varun Chakravarthy ने मार्कस स्टोइनिस (6) को त्रिपाठी के हाथों झिलवाया। उन्होंने अक्षर पटेल (9) को बोल्ड कर पारी में पांच विकेट पूरे किए।

IPL में केकेआर के लिए बनाया रिकॉर्ड :

Varun Chakravarthy कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से आईपीएल के इतिहास में पांच विकेट लेने वाले वे दूसरे गेंदबाज बने। वे इस टीम की तरफ से मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। वरुण चक्रवर्ती से पहले केकेआर के लिए सिर्फ सुनील नरेन ही एक पारी में पांच विकेट चटका पाए थे। नरेन ने 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

ट्रेंट बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ा :

वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पारी में 5 विकेट लेकर इस सत्र में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 23 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शारजाह में 18 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इस सत्र में जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा और क्रिस मॉरिस भी एक मैच में पारी में 4-4 विकेट ले चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.