IPl 2021, SRH vs PBKS : पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हराया, जेसन होल्डर का शानदार प्रदर्शन

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 11:22 PM (IST)

IPl 2021, SRH vs PBKS : शारजाह स्टेडियम में आईपीएल के 37वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया है। 20 ओवरों में जीत के लिए 126 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 120 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा ने 31 रन बनाये और जेसन होल्डर ने गेंदबाजी के बाद अपने बल्ले का कमाल भी दिखाया। जेसन ने नाबाद 47 रन बनाये, लेकिन हैदराबाद के किसी और खिलाड़ी ने उनका साथ नहीं निभाया और टीम 7 विकेट खोकर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से रवि विश्नोई ने 3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी के खाते में 2 विकेटें आईं।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाये। इस मैच में कप्तान के.एल. राहुल कुछ खास चल नहीं पाए और सिर्फ 21 रनों पर आउट हो गये। उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। मैक्रम, क्रिस गेल और हरप्रीत बराड़ ने स्कोर बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

पंजाब ने इस जीत के साथ अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर होने के कारण उसके प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है। उधर, अंक तालिका में सबसे नीचे की टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए यह बहुत ही खराब सीज़न रहा है। इस हार से बाद उनके प्ले ऑफ़ में पहुंचने की संभावना खत्म हो गई है।

सनराइज़र्स हैदराबाद : प्लेइंग XI

डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, ख़लील अहमद

किंग्स इलेवन पंजाब: प्लेइंग XI

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडन मारक्रम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, नेथन एलिस, रवि विश्नोई, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

Posted By: Shailendra Kumar