IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ मैच में Virat Kohli ने पकड़ा शानदार कैच, फैंस ने चीते से की तुलना

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 02:54 PM (IST)

IPL 2021: विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से एक हैं। कोहली ने 2011 वर्ल्डकप में युवराज रैना के साथ मिलकर भारतीय टीम की फील्डिंग का जो स्तर तय किया था. उसे पिछले 10 सालों में कई गुना बेहतर किया है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहले की तुलना में कहीं ज्यादा फिट है और सभी खिलाड़ी बेहतरीन फील्डिंग भी करते हैं। चेन्नई के खिलाफ मैच में विराट ने एक शानदार कैच पकड़कर फिर से यह साबित कर दिया कि उनकी फिटनेस और चुस्त फील्डिंग का कोई जवाब नहीं है।

चेन्नई के खिलाफ मैच में कोहली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 156 रन बनाए थे और इसके जवाब में चेन्नई की ओपनिंग जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत की थी। रुतुराज और प्लेसिस लगातार बड़े शॉट खेलकर मैच को आरसीबी से दूर ले जा रहे थे। तभी चहल की गेंद पर रुतुराज के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद ऑफ साइड में गई। स्पिन गेंदबाज की गेंद पर कोई भी ऐसे कैच की उम्मीद नहीं करता, लेकिन कोहली ने प्वाइंट से शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ा और अपनी टीम को पहला विकेट दिलाया।

बल्लेबाजों को नहीं हुआ यकीन

कोहली का कैच इतना बेहतरीन था, कि बल्लेबाज को यकीन ही नहीं हुआ कि वह आउट हो चुका है। उनके साथी डु प्लेसिस ने उन्हें तब तक पिच पर रहने के लिए कहा जब तक कि टीवी रीप्ले में यह साफ न हो जाए कि कैच ठीक से पकड़ा गया था। लेकिन विराट ने पूरी सफाई के साथ कैच पकड़ा था और रुतुराज को बाहर जाना पड़ा। विराट के इस कैच ने गायकवाड़ को 26 गेंदों में 38 रन पर आउट कर दिया, हालांकि, इससे सीएसके को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उन्होंने अंत में छह विकेट से यह मैच जीत लिया।

कोहली और पडिक्कल की रिकॉर्ड साझेदारी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने के बाद, आरसीबी के लिए कोहली और देवदत्त पडिक्कल के शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े, जो सीएसके के खिलाफ किसी भी आरसीबी की जोड़ी की सबसे बड़ी साझेदारी है। हालांकि बाद में RCB की लय टूट गई और कोहली की टीम 20 ओवरों सिर्फ 156 रन ही बना सकी। वहीं चेन्नई ने बेहतरीन अंदाज में लक्ष्य का पीछा किया और 11 गेंद रहते ही यह मैच जीत लिया।

Posted By: Arvind Dubey