IPL 2022 में होंगी नई टीमें, खरीदारों की दौड़ में Deepika-Ranveer भी शामिल, जानिए अपडेट्स

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 11:01 AM (IST)

Deepika Padukone Ranveer Singh IPL team: अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2022) में दो नई टीमें शामिल की जाएंगी। इस खबर के सामने आने के बाद चर्चा है कि बॉलीवुड कप रणवीर सिंह और दीपिका पादूकोण भी आईपीएल फ्रैंचाइजी खरीदने पर विचार कर रहे हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। नई टीमों के लिए बोली प्रक्रिया 25 अक्टूबर को होने की उम्मीद है, जिसमें अदानी समूह और आरपी-संजीव गोयनका समूह भी हिस्सा ले सकते हैं। यदि Deepika Padukone और Ranveer Singh सफल होते हैं तो एक बार फिर बॉलीवुड का नाम आईपीएल के साथ जुड़ जाएगा।

शाहरुख खान, जुही चावला, प्रीटि जिंटा, शिल्पा शेट्टी पहले ही आईपीएल से जुड़े

बॉलीवुड और आईपीएल का लंबा इतिहास रहा है। शाहरुख खान और जूही चावला कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं, जबकि प्रीति जिंटा की भी पंजाब किंग्स में हिस्सेदारी है। शिल्पा शेट्टी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। अब Deepika Padukone और Ranveer Singh भी इसका हिस्सा बन सकते हैं। वैसे दीपिका और रणवीर दोनों का खेल से नाता रहा है। Deepika Padukone के पिता प्रकाश पादुकोण विश्व के पूर्व नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी और ऑल इंग्लैंड चैंपियन हैं। Ranveer Singh की इंग्लिश प्रीमियर लीग में साझेदारी है। साथ ही Ranveer Singh भारत में दुनिया की सबसे लोकप्रिय बास्केटबॉल लीग - एनबीए - के वर्तमान ब्रांड एंबेसडर हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड भी लगा सकता है IPL 2022 के लिए बोली

इससी से जुड़ी एक और बड़ी खबर यह है कि ग्लेजर परिवार भी आईपीएल की नई टीम के लिए बोली लगा सकता है। ग्लेजर परिवार इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड का मालिक है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई नहीं चाहता कि कोई विदेशी कंपनी आईपीएल टीम की मालिक बने। बीसीसीआई किसी ऑफ-शोर कंपनी को अधिकार देने को इच्छुक नहीं है और वह भारतीय खरीदारों को तरजीह देगा, लेकिन कहा जा रहा है कि पैसों के आगे कुछ भी हो सकता है।

Posted By: Arvind Dubey