HamburgerMenuButton

सचिन तेंदुलकर ने देश की नर्सों को किया सलाम, ट्वीट कर सभी का जताया आभार

Updated: | Wed, 12 May 2021 07:40 PM (IST)

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस’ के मौके पर देश के नर्सिंग स्टाफ की तारीफ करते हुए उनका आभार जताया और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने खासतौर पर कोरोना महामारी के दौर में उनकी सेवा-भावना की प्रशंसा की और उनकी अहमियत बताई। तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ ये चुपचाप मानवता की सेवा कर रहे हैं। जब हम बीमार होते हैं तो हमारे लिए उनकी रातों की नींद उड़ जाती है और वे चिंतित होते हैं। इस महामारी में हमने हर बार से अधिक उनकी अहमियत को समझा। आपने हमारे लिए जो किया उसके लिए आभारी हैं। अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं।

इस ट्वीट के साथ तेंदुलकर ने तीन नर्सों की तस्वीर भी डाली जो मिजोरम और त्रिपुरा की सीमा पर असम के दूरदराज इलाके के माकुंदा अस्प्ताल में जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस दुनिया भर में 12 मई को इंग्लैंड की समाज सेविका फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती के मौके पर मनाया जाता है।

देश की मौजूदा स्थिति की बात करें तो भारत फिलहाल महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और रोजाना संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर खुद भी 27 मार्च को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। तेंदुलकर ने देशभर में कोविड राहत कार्य में मदद के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए हैं और प्लाज्मा दान करने का भी वादा किया है।

Posted By: Shailendra Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.