T20 World Cup, SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, चरिथ असलंका की शानदार पारी

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 07:38 PM (IST)

T20WC2021, SL vs BAN Live: टी-20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में आज शारजाह स्टेडियम में श्रीलंका ने बांग्लादेश के 5 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 171 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट खोकर 7 गेंदें शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाये। इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के भी शामिल हैं। उनके अलावा भानुका राजपक्षा ने 31 गेंदों में 53 रन बनाये और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। बाकी के बल्लेबाजों में कोई भी ज्यादा देर टिक नहीं सका। बांग्लादेश की ओर से नासुम अहमद और शाकिब अल हसन ने 2 -2 विकेट लिए।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बांग्ला देश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाये। बांग्लादेश की ओर से ओपनर मोहम्मद नईम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों में 62 रन बनाये। वैसे लिटन दास और शाकिब अल हसन ज्यादा देर टिक नहीं पाये, लेकिन उसके बाद उतरे मुशफिकुर रहीम ने नईम का पूरा साथ दिया। मुशफिकुर ने 37 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाये। इसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इस तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत टीम का स्कोर 20 ओवरों में 171 रन पहुंच गया। श्रीलंका की ओर से चमिका करुणारत्ना, लहिरु कुमारा और बिनुरा फर्नांडो को 1-1 विकेट मिले।

आपको बता दें कि इन दोनों ही टीमों को सुपर 12 राउंड में पहुंचने के लिए, शुरूआती चरण से गुजरना पड़ा था। श्रीलंका ने क्वालीफ़ाइंग दौर में अपने तीनों मुक़ाबले जीतते हुए नंबर-1 पर रहते हुए सुपर-12 में जगह बनाई। जबकि बांग्लादेश ने तीन में से दो मैच जीते थे और एक मैच में उन्हें स्कॉटलैंड से हार मिली थी।

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

श्रीलंका : प्लेइंग XI

दसून शनका (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फ़र्नांडो, भानुका राजापक्षा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, दुश्मांता चमीरा, लहिरु कुमारा, बिनुरा फ़र्नांडो, पथुम निसंका

बांग्लादेश : प्लेइंग XI

महमुदउल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफ़िकुर रहीम, अफ़िफ़ हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, नासुम अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन

Posted By: Shailendra Kumar