T20 World Cup IND vs PAK: पहले बल्लेबाजी करेंगे या गेंदबाजी, पढ़िए रवि शास्त्री ने क्या कहा

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 11:08 AM (IST)

T20 World Cup IND vs PAK: टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को 24 अक्टूबर, रविवार का इंतजार है, जब पाकिस्तान का मुकाबला भारत से होगा। इस मैच को लेकर चर्चाओं और अटकलों का दौर अभी से शुरू हो चुका है। इस बीच, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने IND vs PAK मुकाबले को लेकर बड़ी बात कही है। बकौल रवि शास्त्री, हम यह देखने की कोशिश करेंगे कि आसपास कितनी ओस है और उसी के अनुसार पहले बल्लेबाजी/गेंदबाजी करने का फैसला करेंगे। यही बात अतिरिक्त स्पिनर या सीमर खेलने के बारे में निर्णय लेने में हमारी मदद करेगी।

भारत के सभी मैच शाम को, ओस निभाएगी अहम भूमिका

भारत को अपने सभी मैच शाम को खेलने हैं जब ओस एक प्रमुख कारक बन जाती है। ओस जितनी अधिक होगी, स्पिनरों के लिए गेंद को पकड़ना उतना ही मुश्किल होगा, जिससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना आसान हो जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच में भारत ने बाद में बल्लेबाजी की। केएल राहुल और ईशान किशन के शानदार अर्द्धशतक की मदद से भारत को सात विकेट से जीत दर्ज की। अब भारत का दूसरा अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। माना जा रहा है कि उस मैच में भारत में बाद में गेंदबाजी करना चाहेगा, ताकि ड्यू फैक्टर को परखा जा सके।

बतौर कोच, रवि शास्त्री का आखिरी टूर्नामेंट

टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में यह रवि शास्त्री का आखिरी टूर्नामेंट है। शास्त्री ने कहा, खिलाड़ी पिछले दो महीने से आईपीएल खेल रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें ज्यादा तैयारी की जरूरत है। अभ्यास मैच का लाभ यह है कि सभी खिलाड़ी एक साथ खेल सकते हैं और हम देश सकते हैं कि कौन खिलाड़ी लय में है और कौन नहीं। अभ्यास मैचों से मिलने वाले खास लाभ के बारे में पूछने पर शास्त्री ने कहा, हर कोई बल्लेबाजी कर सकता है, हर कोई गेंदबाजी कर सकता है।

Posted By: Arvind Dubey