T20 World Cup 2021: पहले मुकाबले में ओमान की धमाकेदार जीत, पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 06:59 PM (IST)

T20WC2021, OMAN vs PNG : टी-20 विश्व कप का आगाज हो चुका है और अल अमीरात में स्टेडियम में खेले जा रहे पहले मुकाबले में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया। पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान के सामने जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे ओमान की टीम ने बिना कोई विकेट खोये 14 वें ओवर में ही हासिल कर लिया। ओमान की ओर से आकिब इल्यास ने नाबाद 50 रन बनाये, जबकि जतिंदर सिंह ने 42 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाये। इन दोनों ने मिलकर 13.4 ओवरों में ही जीत के जरुरी 130 रन बना लिए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी के दोनों ओपनर खाता भी नहीं खोल सके थे। लेकिन इसके बाद उसके कप्तान असद वाला ने पारी संभाली और सबसे ज्यादा 56 रन बनाये। उनके अलावा चार्ल्स एमिनी ने 37 रन बनाए। ओमान की ओर से कप्तान जीशान मकसूद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इससे पहले ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

ओमान का यह विश्व कप का दूसरा अनुभव है। इससे पहले यह टीम साल 2016 विश्व कप का भी हिस्सा थी। वहीं, पपुआ एंड गिनी का बात करें, तो यह टीम विश्व कप क्वालीफायर की विजेता रही है और रॉस टेलर जैसे खिलाड़ी उसके मेंटोर हैं। बता दें कि इस राउंड से दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर12 राउंड में प्रवेश करेंगी, जहां उन्हें दिग्गज टीमों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इस ग्रुप में जहां ज्यादातर टीमें खुद को स्थापित करने में लगी हैं। माना जा रहा है कि इन ग्रुप्स की दो टीमें, बांग्लादेश और श्रीलंका जरूर सुपर12 राउंड में जगह बना लेंगी।

Posted By: Shailendra Kumar