HamburgerMenuButton

विराट कोहली बने दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, धोनी को मिला स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड

Updated: | Mon, 28 Dec 2020 06:45 PM (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में परचम लहरा रहे हैं। वनडे क्रिकेट में कोहली का बल्ला लगातार धमाल मचा रहा है और यदि ऐसा प्रदर्शन जारी रहा तो जल्द ही विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंच जाएंगे। यहीं कारण है कि आईसीसी ने विराट कोहली को दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है। साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को विराट कोहली को बीते एक दशक की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय पुरुष क्रिकेट के रूप में चुना है। आईसीसी ने ट्वीट किया, 'विराट कोहली दशक के आईसीसी पुरुष क्रिकेटर हैं। वह इकलौते क्रिकेटर हैं, जिन्होंने इस दौरान 10 हजार से ज्यादा वनडे रन बनाए, 39 सेंचुरी और 48 हाफ सेंचुरी लगाईं, 61.83 की औसत से रन बनाए और 112 कैच लपके।

आईसीसी ने पोस्ट किया विराट का वीडियो

ICC ने ट्विटर पर वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें बीते एक दशक के दौरान विराट कोहली की तीन बड़ी उपलब्धियों के बारे में बताया गया है। ये तीन उपलब्धियां है -

- साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतना

- 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी जीतना

- 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट सीरीज जीत में टीम की कप्तानी करना

गौरतलब है कि फिलहाल विराट कोहली टेस्ट सीरिज से ब्रेक लेकर भारत लौट आए हैं और पैटरनिटी लीव का समय गुजार रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आए थे। जनवरी में विराट कोहली पिता बनने वाले हैं।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.