आईपीएल 2021 के बाद विराट कोहली छोड़ देंगे रॉयल RCB की कप्तानी, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

Updated: | Sun, 19 Sep 2021 11:56 PM (IST)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद टीम की कप्तानी से हट जाएंगे। फ्रेंचाइजी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जिसमें विराट ने अपने फैसले के बारे में बताया है। उन्होंने कहा, यह एर शानदार और प्रेरणादायक सफर रहा है। आरसीबी टीम में खिलाड़ियों के एक टैलेंटेड ग्रुप की कप्तानी करना। मैं इस अवसक पर आरसीबी प्रबंधन, कोचों, सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। खिलाड़ी और पूरा परिवार, जिन्होंने सालों से फ्रैंचाइजी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

विराट कोहली ने कहा कि यह एक आसान निर्णय नहीं था। आरसीबी परिवार मेरे दिल के करीब है। मैं क्रिकेट से संन्यास लेने तक सिर्फ बैंगलोर के लिए खेलूंगा। गौरतलब है कि कोहली ने बीते दिनों घोषणा की थी कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की अगुवाई करते रहेंगे।

कप्तानी छोड़ने से पहले विराट कोहली इस साल अपने आईपीएल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। आरसीबी इस समय लीग तालिका में सात मैचों में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। मई में सीजन के स्थगित होने से पहले वे पांच मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाब रहे। अब बैंगलोर का अगला मैच शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। बता दें कोहली अभी तक एक प्लेयर या कप्तान के रूप में आरसीबी के साथ खिताब जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं।

Posted By: Shailendra Kumar