Tokyo Olympics 2020: अंतिम-16 मुकाबले में मैरीकॉम हारकर हुई बाहर, अब बॉक्सिंग में सतीश कुमार से उम्मीद

Updated: | Thu, 29 Jul 2021 05:07 PM (IST)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार का दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा। बैडमिंटन में पीवी सिंधु, आर्चरी में अतनु दास, बॉक्सिंग में सतीश कुमार और हॉकी में पुरुष टीम ने जीत के साथ उम्मीद बरकरार रखी है, वहीं बॉक्सिंग में भारत को बड़ा झटका लगा है। 6 बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम अपने अंतिम-16 के मुकाबले में हारकर बाहर हो गई हैं. मैरी को कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया ने 3-2 से हराया। उधर स्वीमिंग में सभी हीट पूरी होने के बाद साजन प्रकाश कुल मिलाकर 46वें स्थान पर रहे और इस तरह वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

इनसे है उम्मीदें

इससे पहले दिन की शुरुआत पीवी सिंधु (PV Sindhu) की जीत के साथ हुई। प्री-क्वार्टर मुकाबले में पीवी सिंधु का मुकाबला डेनमार्क की मिया से था, जिसे उन्होंने सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हरा दिया। पीवी सिंधु को ये मुकाबला जीतने में सिर्फ 40 मिनट का वक्त लगा। बॉक्सिंग में सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं और मेडल से सिर्फ एक जीत दूर हैं। हेवीवेट कैटेगरी में सतीश कुमार ने जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

वहीं भारतीय मेंस हॉकी टीम ने भी ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को मात देकर पदक की आस बनाये रखी। तीरंदाजी में अतनु दास (Atanu Das) ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए मेंस सिंगल्स में 2 बार के ओलिंपिक चैंपियन को शिकस्त दी। मनु भाकर (Manu Bhaker) ने भी 25 मीटर पिस्टल में अच्छा खेल दिखाया। इसके अलावा आज ओलिंपिक में देश के इकलौते घुड़सवार फवाद मिर्जा भी अपना दम दिखाएंगे।

Posted By: Shailendra Kumar