Tokyo Olympics 2020: हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, मैरी कॉम, मणिका बत्रा अगले दौर में

Updated: | Sun, 25 Jul 2021 05:52 PM (IST)

Tokyo Olympics 2020 Day 3: टोक्यो ओलिंपिक्स के तीसरे दिन भारत की शुरुआत मिली-जुली रही। पुरुष हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करारी शिकस्त देते हुए 7-1 से हरा दिया। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल में मनु और यशस्विनी, दोनों ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो गईं। मनु 575 अंकों के साथ 12वें जबकि यशस्विनी 574 अंकों के साथ 13वें स्थान पर रहीं। इस तरह दोनों खिलाड़ी पदक की रेस से बाहर हो गए। वहीं पीवी सिंधु ने जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने इजराइल की केस्नेनिया पोलिकारपोवा को हराया। शुरू में पोलिकारपोवा ने 3-1 की बढ़त लेने ली थी, लेकिन 5-5 से लगातार 12 अंक जीते। उन्होंने इस ग्रुप मैच को केवल 29 मिनट में 21-7, 21-10 से जीत लिया। इसके बाद भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के शुरुआती दौर में डोमिनिकन गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया को हराया। वहीं टेबल टेनिस में मणिका बत्रा ने जीत दर्ज की है और वे तीसरे राउंड में पहुंच गई हैं।

बता दें, Tokyo Olympics 2020 के पहले दिन 49 किलो ग्राम वेटलिफ्टिंग में भारत की मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर खाता खोल दिया है। आज भारत को अपने दूसरे मेडल की उम्मीद है।

Tokyo Olympics 2020 Day 3 LIVE Updates: टेनिस महिला युगल में बड़ी निराशा साथ लगी है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना पहले दौर में बाहर हो गई हैं। दोनों ने शुरुआत अच्छी की और पहला सेट 6-0 से जीता। दूसरे सेट और मैच के लिए 5-3 पर सर्विस कर रही थीं, लेकिन यूक्रेन की ल्यूडमिला और नादिया किचेनोक ने अपनी लय हासिल कर ली और तीसरा सेट टाई-ब्रेकर के लिए मजबूर कर दिया। आखिर में यूक्रेन की जोड़ी ने मैच को 6-0, 6-7(0), 8-10 से जीत लिया।

क्या मनु भाकर की पिस्तौर के साथ हुई छेड़छाड़: मनु भाकर की पिस्तौल के इलेक्ट्रॉनिक ट्रिगर में सर्किट में खराबी आ गई थी। इससे पहले तक वे शानदार प्रदर्शन कर रही थीं। फाइनल में पहुंचने से वे सिर्फ 2 पॉइंट से पिछड़ गईं। पिस्तौल खराब होने से उनका 5 मिनट से भी ज्यादा का वक्त खराब हुआ। जब वे लौटीं तो दबाव साफ झलक रहा था। यही कारण रहा कि वे फाइनल की रेस से बाहर हो गईं।

Posted By: Arvind Dubey