HamburgerMenuButton

Android यूजर्स के लिए Amazon India लाया है फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, जाने क्या है खास

Updated: | Sun, 16 May 2021 06:15 PM (IST)

अमेजन इंडिया ने मिनी टीवी के नाम से एक नई फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू की है। मिनी टीवी एप का इस्तेमाल फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स ही कर पाएंगे। मगर आने वाले कुछ महीनों में आईओएस एप और मोबाइल वेब यूजर्स भी Amazon MiniTV की सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। आइए जानते हैं अमेजन के नए वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के बारे में।

क्या है Amazon MiniTV एप

Amazon MiniTV को यूजर्स कंपनी की शॉपिंग एप पर देख सकेंगे। इसमें कस्टमरों को वेब सीरीज, कॉमेडी शो, टेकनीकल समाचार, फूड, ब्यूटी और फैशन वीडियो देखने को मिलेंगे। इस एप में वीडियो स्ट्रीमिंग पूरी तरह से फ्री है। हालांकि इसमें विज्ञापन भी दिखाए जाएंगे।

क्या कंटेंट मिलेगा इस एप में

टीवी पर उपलब्ध क्यूरेटेड कंटेंट में टीवीएफ, पॉकेट एसेस जैसे प्रमुख स्टूडियो और आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता और निशांत तंवर जैसे लोकप्रिय कॉमेडियन शामिल हैं। टेक एक्स्पर्ट ट्रैकिन टेक, फैशन और ब्यूटी एक्स्पर्ट, जैसे सेजल कुमार, मालविका सीतलानी, जोविता जॉर्ज, प्रेरणा छाबड़ा और शिवशक्ति द्वारा उपयोगकर्ताओं को लेटेस्ट प्रोडक्ट्स और ट्रेंडस के बारे में बताएंगे। इस ऐप में फूड लवर्स के लिए भी कुछ खास है क्योंकि इसमें कबीता की रसोई, कुक विद निशा और गोबल की भी सीरीज शामिल है। अमेजन इंडिया ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में मिनीटीवी ऐसे कई और नए एक्सक्लूसिव वीडियो शामिल करेगा।

Amazon मिनीटीवी को कैसे एक्सेस करें?

मिनी टीवी का उपयोग करने के लिए आपको बस अपने एंड्रॉइड फोन पर अमेजन एप खोलना होगा। एप को ओपन करने के बाद मिनीटीवी तक पहुंचने के लिए बस थोड़ा नीचे स्क्रॉल करना होगा। नीचे स्क्रॉल करते ही आपको मिनी टीवी आइकन पर क्लिक करना है।

क्या अंतर है प्राइम वीडियो और मिनी टीवी के बीच

कंपनी ने अपने नए एप के इंट्रोडक्शन के दौरान एक बयान में बताया कि मिनी टीवी पूरी तरह से फ्री है और इसके लिए अलग एप की आवश्यकता नहीं है। प्राइम वीडियो को प्राइम सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होती है। यह अवार्ड विजेता अमेज़ॅन ओरिजिनल, नई फिल्मों और टीवी शो, अंग्रेजी और 9 इंडियन भाषाओं का कलेक्शन है।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.