Iphone यूजर्स के लिए अच्छी खबर, Google Maps पर जल्द मिलेगा डार्क मोड फीचर

Updated: | Thu, 05 Aug 2021 10:19 PM (IST)

आईफोन (Iphone) यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। गूगल ने नए अपडेट का ऐलान किया है। एंड्रॉइड यूजर्स के बाद कंपनी आईफोन कस्टमर्स के लिए गूगल मैप्स पर डार्क मोड फीचर लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले एपल ने आईओएस 13 (iOS 13) के साथ डार्क मोड (Dark Mode) फीचर लॉन्च किया था। लेकिन गूगल को फीचर देने में समय लग गया है। बता दें गूगल का नया अपडेट एंड्रॉइड के लिए मैप्स पर डार्क मोड दिखाता है। अब आईओएस यूजर्स भी नए अपडेट के बाद गूगल मैप्स (Google Maps) के जरिए होटल रेस्टोरेंट, मॉल और ट्रैफिक की स्थिति जान सकते हैं।

सेटिंग में जाकर होगा एक्टिवेट

द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप्स को जल्द आईओएस (iOS) पर डार्क मोड मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर में यूजर्स को रात में या कम उजाले में एप के इस्तेमाल के दौरान काफी सहायता मिलेगी। डार्क मोड का उपयोग करने के लिए सेटिंग में जाकर फीचर को एक्टिवेट करना होगा।

डार्क मोड आंखों के लिए अच्छा

डार्क मोड आंखों के लिए अच्छा होता है। वहीं इससे फोन की बैटरी कम खर्च होती है। यूजर्स अपनी सुविधा अनुसार डार्क और लाइट मोड में बदलाव कर सकते हैं। नए फीचर के जरिए आईफोन यूजर गूगल मैप बटन का इस्तेमाल कर iMessage के जरिए लाइव लोकेशन शेयर कर सकेंगे। वहीं एपल यूजर्स को होम स्क्रीन पर गूगल मैप्स विजेट एड की परमिशन देता है। बता दें आईओएस पर डार्क मोड एंड्रॉइड इंटरफेस की तरह दिखाई देगा।

Posted By: Shailendra Kumar