HamburgerMenuButton

Apple का iphone 12 pro max लांच, जानिए इसके खास फीचर्स

Updated: | Mon, 11 Jan 2021 02:47 PM (IST)

Apple ने हाल ही में अपना नया फोन iphone 12 pro max फोन लॉन्च किया है। नए फीचर्स के साथ इस फोन ने ग्राहकों के बीच अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। अधिकांश लोगों को iphone 12 pro max फ़ोन पसंद आ रहा है। गैजेट्स की गुणवत्ता की जाँच और उसकी समीक्षा करने वाले कई वेबसाइट्स ने भी इस फोन को अच्छा बतलाया है। NDTV GADGETS 360 ने इस फोन को 5 में से 4.5 की रेटिंग दी है। आइए जानते हैं Apple के iphone 12 pro max के फीचर्स के बारे में -

Apple फोन की ख़ासियत होती है कि वजन के मामले में यह फ़ोन अन्य कंपनियों के फ़ोन्स की तुलना में थोड़ा भारी होता है, इस प्रकार iphone 12 pro max भी Apple के पिछले सीरीज की फोन की तरह ही भारी है। यह फोन 11 pro से बड़ा है और जहाँ तक वजन की बात करें तो यह iphone 11 pro के इतना ही भारी है। iphone 12 pro max की एक और सबसे बड़ी ख़ासियत है- इसका सुंदर-सा डिजाइन जो कि गैजेट-प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यही कारण है कि Apple के इस फोन ने ग्राहकों की एक बड़ी संख्या को अपनी ओर आकर्षित किया है।

अभी के समय में कोई भी व्यक्ति अगर फोन खरीदने का मन बनाता है तो उसकी सबसे पहली चिंता कैमरे की गुणवत्ता को लेकर होती है। यही कारण है कि सभी मोबाइल कंपनियां कैमरे के फीचर्स को लेकर अब ज्यादा गंभीरता और तत्परता दिखाती है और कैमरे की गुणवत्ता का स्तर अच्छा रखती है, जो कि यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने का काम करता है।

iphone 12 pro max के कैमरे के फीचर्स ने ग्राहकों को इस बार बखूबी संतुष्ट किया है। हर तरह की लाइट्स में इसके कैमरे की रिकॉर्डिंग लाजवाब है। इसके कैमरे की एक और ख़ासियत है कि इसमें 12x तक zoom किया जा सकता है जो कि Apple के अब तक के फोन्स में 10x तक ही था। इसके साथ ही इसका कैमरा नाइट मोड में और भी अच्छा काम करता है। अगर आप फोटोग्राफी करने के शौकीन हैं और हर जगह डीएसएलआर-कैमरे को नहीं ले जाना चाहते तो फिर इस लिहाज से iphone 12 pro max आपके लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन हो सकता है।

कैमरे के बाद अधिकांश लोगों की चिंता storage को लेकर ज्यादा होती है। storage के मामले में भी यह फोन ग्राहकों को एक हद तक संतुष्ट करती है। गौरतलब है कि iphone 12 pro max फोन 6 GB RAM और 128 GB storage के साथ आ रहा है। गौरतलब है कि अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर गतिविधियां बढ़ी हैं। कैसीनो जैसे कारोबार भी अब ऑनलाइन शिफ्ट हो गए हैं।

भारत में अब घर बैठे मोबाइल फ़ोन से ऑनलाइन कैसीनो पर तीन पत्ती और अंदर बाहर का खेल, खेला जा रहा है। इन्हीं सब कारणों से यूजर्स अब storage पर भी ज़्यादा ध्यान दे रहे हैं। वहीँ, इस फ़ोन का स्क्रीन और इसका आकर्षक लुक लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। 6.7 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ यह फोन लंबे घंटों के प्रयोग के हिसाब से यूजर्स के लिए सहज और आरामदायक है। इसके साथ ही हाई-रेज्युलेशन के साथ यह फोन इस्तेमाल करने पर यूजर्स को एक सकारात्मक अनुभव प्रदान करता है।

बैटरी-बैकअप की जहाँ तक बात की जाय तो iphone 12 pro max 1 दिन की बैटरी-बैकअप देता है, पर कई यूजर्स और वेबसाइट्स ने इसके बैटरी-बैकअप को कुछ ख़ास नहीं बतलाया है। iphone 12 pro max फोन के साथ यह एक छोटी समस्या है।

इस प्रकार, हम देखते हैं कि Apple का यह नया फोन कुल मिलाकर यूजर्स को iphone चलाने का एक नया और अलग अनुभव प्रदान करता है। यही कारण है कि मार्केट में अभी भी इसकी हाई डिमांड बनी हुई है। iphone 12 pro max को खरीद कर चलाने वाले अधिकांश यूजर्स अभी तक इसके बारे में अच्छी रिव्यू ही दे रहे हैं। अब देखना है कि आने वाले दिनों में इस फ़ोन की कैसी डिमांड बानी रहती है ।

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है ।

Posted By: Sandeep Chourey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.