रिलायंस जियो ला रहा है स्मार्ट टीवी और टैबलेट, कम कीमत में मिलेगा कई फीचर्स का मजा

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 01:24 PM (IST)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में भारतीय बाजार में गूगल (Google) के साथ साझेदारी में एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जिसका नाम JioPhone Next है। 91Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार टेलीकॉम दिग्गज अब अपना स्मार्ट टीवी और टैबलेट लाने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो को दो नए प्रोडक्ट साल 2022 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि कंपनी अगली सालाना आम बैठक में इस बारे में अनाउंसमेंट करें।

कंपनी कर रही लैपटॉप पर काम

वहीं रिलायंस जियो लैपटॉप पर भी काम कर रही है। जियो टीवी और जियो टैबलेट के स्पेसिफिकेशंस अभी तक स्पष्ट नहीं हैं। लेकिन रिपोर्ट बताती है कि दोनों डिवाइस मिड रेंज बजट में होंगे। ग्राहकों को कम कीमत में कई फीचर्स मिलेंगे।

ये हो सकते हैं जियो टैबलेट के फीचर्स

जियो टैबलेट (Jio Tablet) में अन्य एंड्रॉइड टैबलेट की तरह एक बड़ा डिस्प्ले और गूगल प्ले स्टोर होने की उम्मीद है। यह क्वालकॉम एंट्री-लेवल चिपसेट सपोर्ट कर सकता है। नया टैबलेट जियोफोन नेक्स्ट की तरह पृओएस आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चल सकता है, जो इन-हाउस ऑपरेटिंग सिस्टम भी चलाता है। जिसे बजट स्मार्टफोन के लिए Google के सहयोग से बनाया गया है। यह टैबलेट सैमसंग, लेनोवो, मोटोरोला और रियलमी के अन्य बजट टैबलेट को टक्कर देगा।

जियो टीवी के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन्स

रिपोर्ट के अनुसार जियो टीवी (Jio TV) से ओटीटी एप्स को आउट ऑफ द बॉक्स सपोर्ट करने की उम्मीद है। यह एक सेट टॉप बॉक्स पैकेज के साथ भी आ सकता है। नए स्मार्ट टीवी के साथ फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान पेश करेगा।

Posted By: Arvind Dubey