BSNL अपने ग्राहकों के लिए लाया धांसू प्लान, 425 दिनों तक रोज मिलेगा 3GB डेटा, जानिए अन्य बेनिफिट्स

Updated: | Tue, 21 Sep 2021 11:29 PM (IST)

टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए प्लान लेकर आती है। अब हर कस्टमर को कम पैसे देकर ज्यादा बेनिफिट्स वाले रिचार्ज चाहिए होते हैं। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, बीएसएनएल और जियो समय-समय प्लान्स में बदलाव करती है। सभी कंपनियों के बीच कड़ा कॉम्पिटीशन है। एक कंपनी अगर सस्ता प्लेन लॉन्च करती है, तो बाकी उससे बेहतर प्लान ग्राहकों के देते हैं। बीएसएनएल ने हाल ही में अपने एक प्लान में बदलाव किया है, जो कंपनी के यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद है। इस प्लान में 425 दिन तक प्रतिदिन 3GB डाटा मिलेगा।

बीएसएनएल का 2,399 का प्लान

बीएसएनएल (BSNL) का 2,399 रुपए प्लान की वेलिडिटी पहले एक साल थी। जिससे बढ़ाकर 425 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में प्रतिदिन 3जीबी डाटा मिलता है। वहीं किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। साथ ही फ्री ट्यून्स और Eros Now का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो का प्लान

जियो (Jio) के 2,399 रुपए के प्लान में वेलिडिटी और डाटा कम मिलता है। इस प्लान में 365 दिन तक हर दिन 2 जीबी इंटरनेट दिया जाता है। वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। कंपनी की तरफ से जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

वोडाफोन-आइडिया का प्लान

वहीं वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) के प्लान में ग्राहकों को ज्यादा बेनिफिट्स नहीं मिलते है। 2,399 रुपए के प्लान में 365 दिन तक प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। वीआई इस स्कीम में zee5 का सब्सक्रिप्शन, वीकेंड डाटा रोलओवर और नाइट डाटा मुफ्त देता है।

Posted By: Shailendra Kumar