Facebook और Ray-Ban मिलकर बना रहे स्मार्ट ग्लास, इस दिन होगा लॉन्च, जानिए खासियत

Updated: | Fri, 10 Sep 2021 09:39 AM (IST)

फेसबुक (Facebook) अपने यूजर्स के अनुभव को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। अब कंपनी ने लक्जरी आईवियर रे-बैन (Ray-Ban) के साथ पार्टनरशीप की है। वह जल्द ही स्मार्ट चश्मा जारी करने वाली है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने अगले हार्डवेयर उत्पाद को जारी करने के लिए तैयार है। जो स्मार्ट ग्लास होगा। इस हाई-टेक गैजेट के लिए रे-बैन और फेसबुक ने एक साथ साझेदारी की है।

इस दिन होगा लॉन्च

स्मार्ट ग्लासेस में क्लासिक रे-बैन फ्रेम होगा। जिसके लिए कंपनी प्रसिद्ध है, साथ ही सबलाइम ग्राफिक्स के साथ एकीकृत एआर फीचर्स भी होंगे। इस बहुप्रतीक्षित उत्पाद के साथ, फेसबुक भविष्य में एक कदम आगे बढ़ रहा है। मार्क जुकरबर्ग और एआर और वीआर के फेसबुक वीपी, एंड्रयू बोसवर्थ ने ट्विटर पर स्मार्ट ग्लासेस का एक टीजर शेयर किया है। कहा जा रहा है कि ये स्मार्ट ग्लासेज 9 सितंबर, 2021 को लॉन्च होगा।

क्या होगी खासियत

अभी तक स्मार्ट ग्लासेज को लेकर कई डिटेल सामने नहीं आए हैं। सामने आए फीचर्स में पता चला है कि वॉइस असिस्टेंट, हाई रिजॉल्यूशन और इंटीग्रेट डिस्प्ले होगा। यूजर्स इसे अपने फोन से कनेक्ट भी कर सकेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar