LinkedIn पर अब हिंदी में भी कर सकते हैं पोस्ट, करीब 60 करोड़ यूजर्स को नौकरी ढूंढने में होगी आसानी

Updated: | Thu, 02 Dec 2021 10:35 PM (IST)

व्यावसायिक नेटवर्किंग प्लेटफार्म लिंक्डिन (LinkedIn) अब हिंदी भाषा को सपोर्ट करेगा। यूजर्स अब हिंदी में अपनी जानकारी शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने गुरुवार को इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। इस नई सर्विस से करीब साठ करोड़ यूजर्स को फायदा होगा। लिंक्डिन की हिंदी सेवा शुरू होना भारतीय भाषा के व्यवसायीकरण को दर्शाता है।

25 वैश्विक भाषाओं से जुड़ना शुरू

लिंक्डिन ने हिंदी समेत कुल 25 वैश्विक भाषाओं से जुड़ना शुरू कर दिया है। कंपनी के इंडिया कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्ता ने बताया कि हर सदस्य को आर्थिक अवसर मिलने का जरिया हिंदी लिंक्डिन भी है। अब लोगों को अपना फीड, प्रोफाइल, नौकरियां, संदेश और डेस्कटाप पर कंटेंट जारी करने के साथ ही एंड्रॉइड और आईओएस के साथ भी हिंदी में काम करने का अवसर मिलेगा। गुप्ता ने कहा कि हिंदी भाषी नौकरीपेशा लोगों को विभिन्न उद्योगों, बैंकिंग सेक्टर और सरकारी नौकरियां आदि तलाशने में मदद मिलेगी। हिंदी प्रकाशकों और रचनाकारों की ओर से हिंदी में संवाद और कामकाज को लिंक्डिन पर बढ़ावा दिया जाएगा।

ऐसे करें हिंदी भाषा का इस्तेमाल

लिंक्डिन पर हिंदी में जुड़ने वाले सदस्यों को स्मार्टफोन के जरिये हिंदी में उपलब्ध हो जाएगा। जबकि डेस्कटाप पर हिंदी में लिंक्डिन से जुड़ने के लिए सेटिंग व प्राइवेसी में जाकर बाईं ओर दिए अकाउंट प्रेफ्रेंस में जाकर साइट प्रेफ्रेंस का चयन करना होगा। फिर लैंग्वेज में जाकर चेंज पर बटन क्लिक करना होगा और हिंदी का चयन करना होगा।

Posted By: Shailendra Kumar