Twitter जल्द ला रहा नया फिल्टरिंग फीचर, पोस्ट पर होगा लिमिटेड रिप्लाई का ऑप्शन

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 09:15 PM (IST)

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) हानिकारण जवाबों को सीमित करने के लिए काम कर रहा है। जो उपयोगकर्ताओं को मिलने वाले जवाबों को फिल्टरिंग टूल देकर सीमित करने के लिए काम कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर में ऐसी सुविधा होगी, जो आपत्तिजनक कमेंट को फिल्टर करेगी। कंपनी के सीनियर उत्पादन डिजाइनर पाउला बारकांटे ने सुविधाओं की एक झलक जारी की है।

ट्वीट का जवाब नहीं दे पाएंगे

उन्होंने कहा, 'ट्विटर आपसे पूछेगा कि क्या आप उन नियंत्रणों पर स्विच करना चाहते हैं। अगर आपका रिप्लाई फिल्टर चालू है, तो साइट आपको या किसी अन्य को नहीं दिखाएगा।' सिवाय उस यूजर्स के जिसने प्रतिक्रिया लिखा है। बारकांटे ने कहा कि अगर अवांछित अकाउंट को लिमिट करने का निर्णय लेते हैं, तो जिन लोगों ने हाल ही में नियमों को तोड़ने हैं। वे आपके ट्वीट का बिल्कुल भी जवाब नहीं दे पाएंगे।

फिल्टर कर सकते हैं कमेंट

उन्होंने कहा कि यह हर वक्त सहीं नहीं हो सकता है। यह संबंधित, गैर समस्याग्रस्त प्रतिक्रियाओं को भी फिल्टर कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी फिल्टर किए गए ट्वीट और लिमिट अकाउंट की समीक्षा करने का ऑप्शन देने की संभावना भी तलाश रही है।

कैरेक्टर लिमिट बढ़ सकते हैं

वहीं ट्विटर 280 कैरेक्टर की लिमिट को आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी के कंज्यूमर प्रोडक्ट हेड कायवन बेकपोर ने कहा कि हम इंटरनेट की कन्वर्सेशन लेयर हो सकते हैं। हमनें इस प्लान की तरफ प्रोग्रेस की है। बता दें ट्विटर की शुरुआत 149 कैरेक्टर लिमिट के साथ हुई थी। वहीं प्लेटफॉर्म स्पेस के लिए नए फीचर्स को शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है। जिसमें एक प्रोग्राम भी शामिल है। जो ऑडियो डिस्कशन और प्रोग्राम्स को होस्ट करने में मदद करेगा।

Posted By: Shailendra Kumar