अमेरिका में मिशिगन के हाईस्कूल में 15 साल के छात्र ने की फायरिंग, 3 की मौत, कई जख्मी

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 07:50 AM (IST)

Michigan high school shooting: अमेरिका में मिशिगन हाई स्कूल में फायरिंग की खबर है। ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाला 15 साल का छात्र है जो इसी स्कूल में पढ़ता है। फायरिंग में 3 छात्रों की मौत हुई है जबकि 6 घायल है। पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है और छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि छात्र ने गोलीबारी क्यों की। घायलों में कुछ शिक्षक शामिल हैं। स्कूल में करीब 1700 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं।

ओकलैंड काउंटी के अंडरशेरिफ माइक मैककेबे के मुताबिक, यह स्कूल डेट्रॉइट से लगभग 30 मील (48 किलोमीटर) दूर स्थिति है। यहां लगभग 22,000 लोगों के समुदाय ऑक्सफोर्ड टाउनशिप भी है। जिस स्कूल पर फायरिंग हुई है उसका नाम ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल है और हमलावर का मकसद अभी साफ नहीं है।

Michigan high school shooting: लॉकडाउन के बाद अब खुला था स्कूल

स्कूल में एक शूटर के बारे में 911 कॉल की बाढ़ आ गई। अधिकारियों ने संदिग्ध को स्कूल से गिरफ्तार किया और एक सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन और कई क्लिप बरामद किए। मैककेबे ने कहा, पुलिस ने उसका सामना किया, उसके पास हथियार थे, उसे हिरासत में ले लिया गया।

ऑक्सफोर्ड कम्युनिटी स्कूलों के अधीक्षक इम थ्रोन ने कहा कि उन्हें अभी तक पीड़ितों के नाम नहीं पता हैं या उनके परिवारों से संपर्क किया गया है या नहीं। थ्रोन ने कहा, मैं हैरान हूं। यह विनाशकारी है।

हमलावर से बचाने के लिए कुछ बच्चों को कक्षाओं में छिपना पड़ा। हमले के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने परिसर की तलाशी ली। एक छात्र के मुताबहिक, उसने और अन्य छात्रों ने गोलियों की आवाज सुनी और एक अन्य छात्र के चेहरे से खून बहता देखा। 15 वर्षीय नौवीं कक्षा के छात्र फ्लोर्स ने कहा, फिर वे स्कूल के पीछे के क्षेत्र से भाग गए।

इस बीच एक छात्र के पिता रॉबिन रेडिंग ने कहा कि उनका बेटा, त्रेशन ब्रायंट, स्कूल में 12 वीं कक्षा में है, लेकिन मंगलवार को घर पर रहा। उसने कहा कि उसने स्कूल में गोली मारने की धमकी सुनी थी।

Posted By: Arvind Dubey