HamburgerMenuButton

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने टीवी शो पर एयर स्ट्राइक को लेकर कही ये बातें

Updated: | Sun, 10 Jan 2021 08:31 PM (IST)

भारतीय वायुसेना की बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान में लगातार चर्चा होती रही है। अब एक टीवी शो के दौरान पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने अपने विचार रखे। आगा हिलाली ने कहा, 'भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया। वहां के मदरसे में पढ़ रहे बच्चों को मारने का इरादा था, लेकिन वैसा हो नहीं पाया। एक तरह से फुटबॉल के ग्राउंड में बम गिराए और बाद में दावा किया कि इतने मारे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे, हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।' बात दें, आगा हिलाली वही शख्स है जो भारत और पाकिस्तान से जुड़े रक्षा मुद्दों पर बहस के लिए टीवी शो पर आते रहते हैं।

पाकिस्तान को सताता रहता है सर्जिकल स्ट्राइक का डर

पाकिस्तान को जब तब भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक का डर सताता रहता है। पिछले साल अक्टूबर में यह मुद्दा पाकिस्तान की संसद में उठा था। तब पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक बयान याद दिलाया था कि यदि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया गया तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा। जब कुरैशी संसदीय दल के नेताओं की बैठक में यह जानकारी दे रहे थे तो पाकिस्तान सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।

(नोट: यह खबर ANI से मिली सूचना के आधार पर बनाई गई थी। अब नई सूचनाओं के आधार पर इसे अपडेट किया गया है।)

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.