HamburgerMenuButton

इस रॉयल फैमिली को चाहिए हाउसकीपर, मिलेगी 18.5 लाख सैलरी

Updated: | Wed, 28 Oct 2020 12:17 PM (IST)

British Royal Family को एक हाउसकीपर की तलाश है। इस हाउसकीपर को दी जाने वाली सैलरी को सुनकर आप चौंक जाएंगे। इसे 18.5 लाख रुपए की शुरुआती सैलरी दी जाएगी। रॉयल फैमिली की वेबसाइट के अनुसार, यह Level 2 Apprenticeship की नौकरी होगी और चुने गए कैंडिडेट को Windsor Castle मे रहना होगा।

इस हाउसकीपर को सप्ताह में पांच दिन काम करना होगा और दो दिन छुट्टी मिलेगी। इस नौकरी के दौरान शुरुआती सैलरी 19140 ब्रिटिश पाउंड (करीब 18.5 लाख रुपए) होगी। इसके अलावा रहने-खाने की व्यवस्था भी पैलेस के द्वारा की जाएगी और यात्रा व्यय भी दिया जाएगा।

चुने गए हाउसकीपर को बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) समेत रॉयल फैमिली के अन्य पैलेस में भी काम करना होगा। साल भर में 33 छुट्टियां प्रदान की जाएगी। उम्मीदवार को अंग्रेजी और गणित में काबिल होना चाहिए। महल के अंदरूनी हिस्सों को साफ करना इसका प्रमुख काम होगा। वेबसाइट में लिखा गया, 'आप हाउसकीपिंग पेशेवरों की हमारी टीम में शामिल होंगे, जब आप काम करेंगे तो महल के अंदर की वस्तुओं की देखभाल को सुनिश्चित करेंगे।'

आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर है। इसके बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के वर्चुअल इंटरव्यू होंगे।

चुने गए उम्मीदवार को 13 महीनों तक ट्रेनिंग दी जाएगी, इसके बाद उसे शाही परिवार के स्थायी कर्मचारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा। 94 साल की Queen Elizabeth II के ग्रेट ब्रिटेन में कई आवास हैं, जिनके रखरखाव के लिए हाउसकीपर्स और क्लिनिंग स्टाफ की बड़ी टीम लगती है। Queen Elizabeth वैसे तो बकिंघम पैलेस में रहती हैं, लेकिन Covid-19 काल में वे Windsor Castle में शिफ्ट हो चुकी हैं।

Posted By: Kiran K Waikar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.