Canada Lifts Ban: भारत-कनाडा यात्रियों के लिए गुड न्यूज, 27 सितंबर शुरू हो रही पैसेंजर फ्लाइट

Updated: | Sun, 26 Sep 2021 09:32 PM (IST)

Canada Lifts Ban: कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। कनाडा ने भारत से सीधी उड़ान पर लगे बैन को हटा दिया है। कनाडा सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कहा कि 27 सितंबर 2021 से भारत से कनाडा के लिए सीधी फ्लाइट दोबारा शुरू होंगी। बता दें इससे पहले उड़ानों पर प्रतिबंध को 26 सितंबर तक बढ़ाया गया था। अब जस्टिन ट्रूडो सरकार ने बैन पर राहत दे दी है।

अप्रैल में लगाई गई पाबंदी

इस वर्ष अप्रैल में पाबंदी लगा दी गई थी। तब भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ रहा है। भारत की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया 30 सितंबर 2021 से उड़ान का संचालन कर सकती है। कनाडा ट्रांसपोर्ट का कहना है कि यात्रियों को मान्यता प्राप्त लैब से कोविड-19 की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट एयरपोर्ट पर दिखानी होगी। यह रिपोर्ट फ्लाइट के उड़ान भरने से 18 घंटे पहले की होनी चाहिए।

निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

कनाडा जाने वाले भारतीय यात्रियों के पास कोरोना वायरस मॉलिक्यूलर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। यह रिपोर्ट दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्थिति जीनस्ट्रिंग्स लैब से मिलेगी। रिपोर्ट उड़ान के डिपार्चर समय के 18 घंटे पहले लेनी होगी। बोर्डिंग से पहले एयर ऑपरेटर टेस्ट रिपोर्ट की जांच करेंगे।

रिपोर्ट 14 से 180 दिन पुरानी

अगर यात्री कोरोना संक्रमित हो चुका है। तब उसे प्रमाणित लैब से मॉलिक्यूलर टेस्ट की पॉजिटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी। रिपोर्ट 14 दिन से 180 दिन पुरानी होना जरूरी है। इन शर्तों को पूरा नहीं करने पर यात्रा नहीं की जा सकती।

Posted By: Shailendra Kumar