HamburgerMenuButton

पाकिस्तान के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से मिले 3 करोड़ रुपए

Updated: | Fri, 29 May 2020 01:25 PM (IST)

इस्लामाबाद। जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे से करीब 30 मिलियन रुपए की नकदी बरामद की है। लाहौर से कराची जा रही फ्लाइट PK-8303 शुक्रवार को कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें केवल दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए।

विमान में 99 लोग सवार थे, जिसमें से 97 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में नौ बच्चे भी शामिल थे। एक अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से लगभग 30 मिलियन रुपए मूल्य के विभिन्न देशों की मुद्राएं पाई हैं। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच में आदेश दे दिए गए हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी हवाई अड्डे की सुरक्षा और सामान के स्कैनर को धता बताते हुए कैसे विमान के अंदर पहुंच गई।

अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में दो बैग भरकर नगदी मिलना हैरानी की बात है। उन्होंने कहा कि शवों और उनके सामान की पहचान की प्रक्रिया के बाद उन्हें उनके परिवारों और रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। दुर्घटना में विमान चालक दल सहित कुल 97 लोगों की मौत हो गई, जो पाकिस्तान के इतिहास में सबसे विनाशकारी विमानन दुर्घटनाओं में से एक है। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि 47 शवों की पहचान पूरी हो गई है, जबकि 43 शवों को दफनाने के लिए सौंप दिया गया है।

बताते चलें कि शुक्रवार की दुर्घटना 7 दिसंबर 2016 के बाद पाकिस्तान में पहली बड़ी विमान दुर्घटना थी। उस वक्त चित्राल से इस्लामाबाद जाने वाला एक विमान पीआईए एटीआर -42 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में सभी 48 यात्रियों और चालक दल के सदस्य की मौत हो गई थी।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next