PM Modi US Visit Updates: ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन से मिले मोदी, कोविड -19, व्यापार, रक्षा, ऊर्जा सहित अन्‍य मामलों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 10:35 AM (IST)

PM Modi US Visit : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने वाशिंगटन डीसी में द्विपक्षीय बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, ऑस्ट्रेलिया के साथ दोस्ती को आगे बढ़ाना तय किया गया है। पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की। उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को गहरा करने के उद्देश्य से कई विषयों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने क्षेत्रीय और वैश्विक विकास के साथ-साथ कोविड -19, व्यापार, रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अधिक से संबंधित क्षेत्रों में चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा, अपने अमेरिका दौरे के दौरान अपने अच्छे दोस्त और ऑस्ट्रेलिया के एक महान दोस्त, भारतीय पीएम मोदी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। पहली व्यक्तिगत क्वाड बैठक से पहले एक व्यापक और उपयोगी चर्चा, क्योंकि हम अपने दोनों देशों के बीच साझेदारी को और गहरा करना चाहते हैं।

यह बैठक वाशिंगटन डीसी के होटल विलार्ड इंटरकान्टिनेंटल में आयोजित की गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा साथ क्वाड समिट में हिस्सा लेने वाले हैं।

Posted By: Navodit Saktawat