आलीराजपुर। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती शुक्रवार को मनाई जाएगी। भारत माता के सधो सपूत की जन्मस्थली चंद्रशेखर आजादनगर में जयंती का मुख्य कार्यक्रम होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, सांसद गुमानसिंह डामोर सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अफसर व गणमान्यजन आजाद को नमन करने के लिए जुटेंगे।

अमर शहीद की जन्मस्थली पर बीते कई दिनों से जयंती उत्सव के लिए तैयारियां की जा रही थीं। पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का दौरा प्रस्तावित था। हालांकि बुधवार शाम दौरा निरस्त होने की सूचना आई। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री और सांसद कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। जयंती समारोह दोपहर 12 बजे प्रारंभ होगा। जिला भाजपा मीडिया प्रभारी हितेंद्र शर्मा ने बताया कि इससे पूर्व प्रभारी मंत्री नगर पालिका आलीराजपुर में फायर फाइटर का लोकार्पण करेंगे। जयंती समारोह के पश्चात मंत्री व सांसद दोपहर तीन बजे जोबट पहुंचेंगे, जहां महिला समूहों द्वारा बनाई गई सामग्री का अवलोकन किया जाएगा। इसके साथ ही जिले के अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन भी मुख्य समारोह में उपस्थित रहकर आजाद को श्रद्घांजलि अर्पित करेंगे। उधर, जिले सहित नगर के विविध संगठन सहित आमजन भी यहां पहुंचकर अमर शहीद को नमन करेंगे।

कांग्रेस ने कहा- घेराव करने वाले थे, इसलिए सीएम नहीं आए

सीएम का दौरा निरस्त होने को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सीएम के आगमन पर यहां कांग्रेस, जयस और जिले के बेरोजगार युवा घेराव कर प्रदर्शन करने वाले थे। संभवतः इसलिए सीएम ने दौरा निरस्त कर दिया।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे

जयंती कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पूर्व विधायक माधोसिंह डावर, भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला, जिला उपाध्यक्ष अशोक ओझा, राकेश अग्रवाल, दीपक चौहान, मंडल अध्यक्ष रमेश डावर आदि आजाद स्मृति मंदिर पहुंचे। इस दौरान तैयारियों को लेकर जरूरी निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags