आलीराजपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को विद्यार्थियों की सत्र 2019-20 की छात्रवृत्ति एवं छात्र आवास योजना की राशि का भुगतान न होने पर प्रदर्शन कर जनजाति कार्य विभाग की सहायक आयुक्त जानकी यादव को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया। अभाविप के प्रांत सह मंत्री विनय चौहान ने बताया कि गत दो सालों से विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति और आवास योजना की राशि नहीं दी जा रही है। यह विद्यार्थियों के साथ अन्याय है। इस कारण विद्यार्थियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अफसरों को कई बार अवगत कराया गया, मगर कोई भी ध्यान देने को तैयर नहीं है। प्रशासनिक अधिकारी कुर्सियों पर बैठकर सिर्फ कागजी आदेश जारी कर रहे हैं। जिला संयोजक ओंकारसिंह चौहान ने ज्ञापन का वाचन करते हुए कहा कि यदि पांच दिन के भीतर विद्यार्थियों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला सह संयोजक नीलेश सस्तिया, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सावल पचाया, इकाई अध्यक्ष मदन डावर, जेलसिंह मावी, संजय चौहान, जयदीप भूरा सहित अन्य विद्यार्थी उपस्थित थे। प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई।

00000000000

नकारात्मक शब्द मन में बना देते हैं गांठ-ब्रह्माकुमारी रोमा बहन

प्रवचनः दीपा की चौकी स्थित केंद्र में कहा-हमेशा सकारात्मक सोचें

आलीराजपुर। झूठ मन में घाव बनाते रहते हैं। इससे मन में सूक्ष्म घाव और शरीर में बीमारियां पैदा हो जाती है। नकारात्मक शब्द मन में गांठ बना देते हैं। ये असाध्य रोग के रूप में बाहर आते हैं।

यह बात जलगांव से एक दिवसीय प्रवास पर यहां आईं ब्रह्माकुमारी रोमा बहन ने दीपा की चौकी स्थित ब्रह्माकुमारी केंद्र में नगरवासियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि योगी लोग सेवा में लगे रहते हैं। जब तक सेवा करते हैं, तब तक वे इस सूक्ष्म दुख से बचे रहते हैं। कोई भी नकारात्मक शब्द जो आपको अंदर ही अंदर आहत करता है, उसे तुरंत बदलो। उसके बदले में वह शब्द सोचो जो आप सुनना चाहते थे। अपमान आए तो सम्मान सोचो। दुख आए तो सुख सोचो। निराशा आए तो प्रसन्नता सोचो। कैसी भी विपरीत स्थिति हो, कोई भी कुछ कह दे, तुरंत भगवान को याद करें। मन में दोहराएं, प्रेम आनंद और मौज। प्रवचन के अंत में माधुरी बहन ने सभी उपस्थितजनों को राजयोग कराया।

000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local