- जिलेभर में आज गरबा पंडालों सहित मंदिरों में होंगे आयोजन

आलीराजपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शरद पूर्णिमा पर रविवार को उत्सवी छटा बिखरेगी। जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर गरबों का आयोजन होगा। वहीं मंदिरों में रात 12 बजे के बाद खीर की प्रसादी का वितरण कि या जाएगा। नगर के पंचेश्वर महादेव मंदिर, रणछोड़राय मंदिर, नृसिंह मंदिर, कालका माता मंदिर सहित अन्य स्थानों पर आयोजन होंगे। मान्यता है कि शरद पूर्णिमा की रात चंद्रमा की रोशनी में खीर बनाने से यह अमृत तुल्य हो जाती है।

मां मनकामनेश्वरी माताजी मंदिर समिति और पटेल परिवार बोरखड़ के सौजन्य से इस बार भी शरद पूर्णिमा पर पटेल पब्लिक स्कू ल मैदान पर ओपन गरबा रास प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें सभी समाज की गरबा टीम को खुला निमंत्रण दिया गया है। समिति के मीडिया प्रभारी स्वरुप क्षीरसागर ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता टीम को नकद 21000 रुपए, द्वितीय टीम को 11000 रुपए और तृतीय टीम को 7000 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। रात 12 बजे पुरस्कार वितरण होगा। महाआरती के बाद खीर का वितरण कि या जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य आयोजक जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुके श पटेल, नपा अध्यक्ष सेना पटेल एवं मंदिर समिति ने सभी समाज के सदस्यों एवं गरबा टीमों से आयोजन में शामिल होने का अनुरोध कि या है।

मालवई माता मंदिर परिसर में कन्या भोज

शरद पूर्णिमा के अवसर पर मालवई माता मंदिर परिसर में कन्या भोज का आयोजन होगा। इससे पूर्व माता को चोला चढ़ाया जाएगा। मंदिर समिति ने भक्तों से उपस्थित रहने का अनुरोध कि या है।

उधर, नानपुर में सार्वजनिक नवदुर्गा उत्सव समिति झंडाचौक माली मोहल्ला द्वारा ओपन गरबा रास प्रतियोगिता का आयोजन कि या जाएगा। गरबा रास शाम 8 से रात 12 बजे तक होगा। पश्चात महाआरती कर प्रसादी का वितरण होगा।