नईदुनिया लाइव....

नईदुनिया के साथ आप भी चलिए आलीराजपुर के लिए ट्रेन के पहले सफर पर

छोटा उदयपुर से सोहेल कु रैशी

छोटा उदयपुर रेलवे स्टेशन। यहां बुधवार को आम दिनों की अपेक्षा खासी चहल-पहल नजर आ रही है। कारण, यहां से 30 अक्टूबर को आलीराजपुर के लिए पहली ट्रेन चलने वाली है। स्पेशल ट्रेन संख्या 15120 आदिवासी अंचल के लिए रवाना होने को तैयार है। इस ट्रेन को खासतौर पर फू लों से सजाया गया है। पूरा स्टेशन दुल्हन की तरह संवरा नजर आ रहा है। स्टेशन पर बड़ी संख्या में गुजरात और मप्र के लोग इस ट्रेन में आलीराजपुर के लिए पहला सफर करने को बेकरार हैं। टिकट काउंटर पर कतार नजर आ रही है। ऐसे में नईदुनिया की टीम भी इस पहले रेल सफर के लिए सवार हुई। ट्रेन चलने से पहले यहां समारोहपूर्वक ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई। चलिए, हम अपने पाठकों को भी ले चलते हैं गुजरात से आदिवासी अंचल के पहले ट्रेन के सफर पर...।

दोपहर 12.03 बजे

फोटो : 30 एएलआई 12 : छोटा उदयपुर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए जनप्रतिनिधि।

छोटा उदयपुर सांसद गीताबेन राठवा ने यहां ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पूर्व रेल राज्यमंत्री नारायणभाई राठवा भी उपस्थित थे। राठवा को आलीराजपुर तक ट्रेन लाने के प्रयासों के लिए जाना जाता है। जैसे ही यहां से गाड़ी रवाना हुई लोगों का हर्ष देखते ही बनता था। लोग भारत माता की जय के नारे लगाने लगे। खुशी के माहौल के बीच ही ट्रेन भी रफ्तार पकड़ने लगी। उत्साह के बीच इंतजार था, पहले स्टेशन का।

दोपहर 12.22 बजे

फोटो : 30 एएलआई 13 पाडलिया रोड स्टेशन पर लोगों ने भव्य स्वागत कि या।

इस समय ट्रेन छोटा उदयपुर से आलीराजपुर की ओर पहले स्टेशन पाडलिया रोड पर पहुंची। यहां बड़ी संख्या में लोग ट्रेन के स्वागत को तैयार थे। जैसे ही रेल पहुंची लोगों ने जमकर नारे लगाए। ट्रेन में सवार जनप्रतिनिधियों का स्वागत कि या गया।

दोपहर 12.46 बजे

फोटो : 30 एएलआई 14 मोटी सादली स्टेशन पर नई ट्रेन के स्वागत के लिए जमा हुए लोग।

ट्रेन इस समय अगले स्टेशन मोटी सादली पहुंची। यहां पहले से ही सैकड़ों लोग स्वागत के लिए खड़े हुए थे। जैसे ही रेल स्टेशन पर पहुंची लोग आसपास जुट गए और इस लम्हे को यादगार बनाने के लिए मोबाइल से कै मरे में कै द करने लगे। सेल्फी लेने का उत्साह भी देखते ही बनता था।

दोपहर 01.15 बजे

फोटो : 30 एएलआई 15 : आलीराजपुर जिले के पहले स्टेशन अंबारी में पहुंची पहली ट्रेन।

अंबारी आलीराजपुर जिले का गुजरात की ओर से पहला रेलवे स्टेशन है। जैसे ही नई ट्रेन यहां पहुंची, अपार जनसमूह उल्लासित हो उठा। लोगों ने जमकर नारे लगाए। कहा कि आखिर यहां ट्रेन पहुंच ही गई। अब वड़ोदरा का सफर आसान हो जाएगा। यहां करीब 20 मिनट तक गाड़ी खड़ी रही।

दोपहर 2.25 बजे

फोटोः 30 एएलआई 16 : आलीराजपुर रेलवे स्टेशन पर गाड़ी का स्वागत करने को इस तरह उमड़े लोग।

अब आलीराजपुर की पहली ट्रेन यहां बने सेजा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने ही वाली है। जैसे-जैसे ट्रेन नजदीक जा रही है, आसपास लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। लोग ट्रेन की सीटी की आवाज सुनकर नारे लगा रहे हैं। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी, लोगों ने इसे घेर लिया। मोबाइल से इस पल को कै मरे में कै द करने की होड़ सी लग गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket