23 सालों में एक-एक रुपया लेकर गोमाता के लिए एक करोड़ जुटाए

- गोभक्त मंडल का नानपुर में हुआ विशाल सम्मेलन

आलीराजपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

गोरक्षा समिति आलीराजपुर द्वारा गोपाल गोशाला नानपुर में पंडित कमल कि शोरजी नागर गोभक्त मंडल का विशाल सम्मेलन हुआ। इसमें आलीराजपुर और धार जिले के गोभक्त शामिल हुए। इस अवसर पर हरसोला समाज के वरिष्ठ सदस्य राजूभाई मोदी ने कहा कि गोरक्षा समिति द्वारा विगत 23 वर्षों से एक रुपया प्रति परिवार लिया जाता है। इन 23 वर्षों में एक करोड़ रुपए एकत्रित कर गोशाला में सहायता दी गई है। यह आलीराजपुर नगर के लिए गर्व की बात है।

कार्यक्रम की शुरुआत निकि ता पंवार द्वारा भजन प्रस्तुति कर की गई। कार्यक्रम के अध्यक्ष दिनेश गुरु बाग (धार) थे। कार्यक्रम के विशेष अतिथि योगेश्वर शास्त्री संरक्षक गोरक्षा समिति आलीराजपुर व कमलेश नागर नानपुर गोरक्षा समिति संरक्षक थे। मुख्य अतिथि महेंद्र गुप्ता अध्यक्ष कामधेनु गोशाला निंबोल व गोपाल गोशाला नानपुर अध्यक्ष लीलाराम वाणी थे। अतिथि ब्रजमोहन तापड़िया बाग (धार) व सिविल हॉस्पिटल के डॉ. के सी गुप्ता थे। इस कार्यक्रम में वार्षिक आय-व्यय का हिसाब समिति के प्रहलाद कोठारी द्वारा प्रस्तुत कि या गया। निंबोल गोशाला अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता ने कहा कि गुरुदेव की प्रेरणा से समिति द्वारा प्रतिवर्ष राशि एकत्रित कर गोशाला को सहायता दी जाती है। यह कार्य प्रत्येक नगर में चलना चाहिए। डॉ. के सी गुप्ता ने कहा कि गोरक्षा समिति का कार्य बहुत ही सादगी पूर्ण है। समिति द्वारा नगर में ठेलागाड़ी लेकर कार्य कि या जाता है। इस कार्यक्रम में सादगी दिखाई गई। न तो मंच बनाया नहीं टेंट लगाया। इस सादगी ने मुझे बहुत प्रभावित कि या। माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष मकु परवाल ने कहा कि समिति प्रतिवर्ष आय-व्यय का हिसाब कै लेंडर के माध्यम से घर-घर पहुंचाती है। वृद्ध, असहाय, निराश्रित गायों को खरीदकर गोशाला पहुंचाती है। इस सेवा कार्य प्रभावित होकर समिति को गोभक्त अधिक से अधिक राशि दान देते हैं।

इस अवसर पर असाड़ा राजपूत समाज से उमेश वर्मा, पोरवाड़ समाज से बद्रीलाल गुप्ता, गायत्री परिवार से पीसी आवस्या, सहयोग संस्था से बालकृष्ण गुप्ता, जैन समाज से मोंटू जैन, राठौड़ समाज से रूपचंद्र टवली सहित बड़ी संख्या में गोभक्त उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में समिति सदस्यों द्वारा कै लेंडर का विमोचन कि या गया। अंत में आभार प्रदर्शन गोविंद परिहार ने कि या।

1एएलआई 13ः नानपुर में हुए सम्मेलन में उपस्थित धार व आलीराजपुर जिले के गोभक्त।

1एएलआई 14ः सम्मेलन के समापन पर कै लेंडर का विमोचन करते हुए विविध संस्थाओं के गोभक्त।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना