आलीराजपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्थानीय जैन समाज द्वारा गच्छाधिपति मोहनखेड़ा महातीर्थ विकास प्रेरक आचार्य ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी व साध्वीश्री रत्नत्रया श्रीजी के देवलोकगमन पर गुणानुवाद सभा का आयोजन रखा गया। सर्वप्रथम आचार्यश्री के चित्र के सम्मुख वर्षीतप के तपस्वी वीरेंद्र जैन, संतोषीलाल जैन, जवाहरलाल जैन, प्रफुल्ल जैन व मनीष जैन द्वारा दीप प्रज्जवलित किया गया। श्रीसंघ प्रवक्ता अनीश जैन ने संचालन किया। अध्यक्षीय भाषण में श्रीसंघ अध्यक्ष मनीष जैन ने गुरुदेव के जीव दया प्रेम के बारे में विस्तार से बताया। अनिल जैन बागवाला ने मोहखेड़ा महातीर्थ के लिए गुरुदेव द्वारा किए गए अभूतपर्वू कार्यों का चित्रण किया। जवाहरलाल जैन काकड़ीवाला ने आचार्यश्री के सरल हृदय, वास्तु एवं ज्योतिषी के ज्ञान को श्रीसंघ से साझा किया। कुसुमबहन कोठारी ने आचार्यश्री के द्वारा किए गए उपकार के प्रतिकृतज्ञता प्रकट की। नन्हें गोयम जैन ने गीत के माध्यम से भावांजलि अर्पित की। चेतना मारवाड़ी ने महाराज साहब की प्रेरणा से परिवार में हुई तपस्या का वर्णन किया। सुरेंद्र काकडीवाला, नीलेश जैन ने भी श्रद्घांजलि अर्पित की। आभार विनय जैन ने प्रकट किया। अंत में प्रभावना वितरित की गई।

लापरवाही की हदः 15 दिन से सड़क पर खड़ी एंबुलेंस

सोंडवा। सरकारी स्वास्थ्य सेवा की उदासीनता को बयां करने के लिए यह तस्वीर ही काफी है। विकासखंड के बोडगांव में यह एंबुलेंस 15 दिन से रोड पर खड़ी है। ग्रामीणों ने बताया कि 15 दिवस पूर्व एंबुलेंस का टायर निकल गया था। उसके बाद से इसकी सुध लेने यहां कोई नहीं आया।

12 मई से पूर्व पहला डोज लेने वाले द्वितीय डोज लगवाएं

आलीराजपुर। जिला टीकाकरण अधिकारी डा.विजय बघेल ने बताया जिले में जिन भी लोगों ने 12 मई के पूर्व कोवैक्सीन का पहला डोज लगवाया है, ऐसे लोगों को 14 मई से द्वितीय डोज सहयोग गार्डन आलीराजपुर में लगाया जा रहा है। जिन्हें भी द्वितीय डोज लगना है, वे यहां आकर टीका लगवा सकते हैं। उधर, 14 जून को नगर के तीखी इमली क्षेत्र में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर क्षेत्रवासियों के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन रखा गया है। उक्त शिविर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक लगेगा। सिविल सर्जन डा.केसी गुप्ता ने कहा कि 18 साल से अधिक आयु के अधिक से अधिक लोग इस शिविर में कोरोना से बचाव का टीका जरूर लगवाएं। वहीं 15 जून को राठौर समाज धर्मशाला आलीराजपुर में क्षेत्रवासियों के लिए विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन रखा गया है। उक्त शिविर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक लगाया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags