Alirajpur News:उमराली (आलीराजपुर) (नईदुनिया न्यूज)। यह तस्वीर जिले में ग्राम स्तर तक विकास के दावों की जमीनी हकीकत बताने वाली है। गांव में हाल ही विद्युत प्रदाय करने वाली डीपी जल गई। ऐसे में ग्रामीणों को डीपी को लकड़ी के सहारे कांधे पर टांग करीब दो किमी पैदल चलना पड़ा। दरअसल यहां 12 लाख रुपये से बनी बनी पुलिया बीते दिनों तेज बारिश में बह गई है। इसका निर्माण साल 2018 में ही किया गया था, मगर घटिया निर्माण के कारण यह टिक न सकी। ग्रामीण इस कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हैं।

मामला आली पंचायत के ग्राम भीमबयड़ा का है। गामीणों का कहना है कि यहां के बयड़ी फलिया में डीपी जलने के कारण विद्युत प्रदाय बाधित हो गया था। ऐसे में नई डीपी लेकर गांव तक आना पड़ा। चूंकि पुलिया बारिश में बह गई है, इसलिए यहां वाहन नहीं आ सकता। ऐसे में करीब दो किमी पैदल चलकर डीपी को कांधे पर टांग गांव तक लेकर पहुंचे। तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि ग्रामीण यहां के चितवा नाले के बीच से किस तरह मशक्‍कत कर डीपी को गांव ले जा रहे हैं।

ग्रामवासी कहते हैं कि बयड़ी फलिया की आबादी करीब 500 है। पुलिया बहने के बाद से सभी को रोजमर्रा के कामों के लिए परेशान होना पड़ रहा है। पैदल चलकर ही सड़क संपर्क तक पहुंचना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि भ्रष्टाचार के कारण पुलिया का निर्माण गुणवत्ता के साथ नहीं किया गया। ऐसे में यह बारिश में बह गई। इसका खामियाजा अब यहां के लोगों को उठाना पड़ रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local