आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी को देखते हुए ब्राह्मण समाज महिला मंडल ने अक्षय तृतीय व परशुराम जयंती के पुनीत अवसर पर आनलाइन मीटिंग की। इसमें पर्व की बधाई देने के साथ ही महामारी संकट से जूझ रहे लोगों की सेवा का संकल्प लिया गया। साथ ही मंडल की जिन सखियों के पास कोई हुनर है, उसे तराशने को लेकर भी मंथन किया गया। इस पर सभी सदस्यों ने अपने विचार पेश किए।

मंडल की मीडिया प्रभारी सोनू शर्मा ने बताया कि अंत में कोरोना महामारी से समाज व परिवार के जिन लोगों का निधन हुआ है, उन्हें दो मिनट का मौन रखकर श्रद्घांजलि अर्पित की गई। मीटिंग का संचालन नेहा पाठक व गरिमा दुबे ने किया। संध्या पांडे, प्रतिभा पंचोली, संध्या ओझा, दीपज्योति बिल्लोरे, पूर्णिमा जोशी, ज्योति मेहता, सुनीता पांडे, अनीता बैरागी, प्रियंका लाला जोशी, प्रियंका जय जोशी, प्रीति शर्मा, वंदना जोशी, शीतल दीक्षित, सपना शर्मा आदि शामिल हुईं। वर्चुअल मीटिंग में लिए गए संकल्प व कार्यों की प्रदेश अध्यक्ष सावित्री तिवारी ने सराहना की तथा सभी को बधाई दी।

पांच माह का राशन मिल रहा निशुल्क, अफसर रख रहे नजर

आलीराजपुर। कोरोना महामारी को देखते हुए सभी पात्र परिवारों को मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना अंतर्गत माह अप्रैल, मई व जून का तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मई व जून माह का राशन निशुल्क प्रदान किया जा रहा है। प्रति सदस्य प्रति माह 5 किलो राशन दिया जाना है। यानी पांच माह का 25 किलो राशन एकमुश्त दिया जा रहा है। राशन वितरण में पारदर्शिता रहे तथा हर पात्र व्यक्ति को लाभ मिले इसके लिए अफसरों को दायित्व सौंपे गए हैं।

जिले में सहकारी संस्थाएं तथा महिला स्व सहायता समूह द्वारा 298 दुकानें संचालित हैं। इन सभी के माध्यम से राशन का वितरण प्रारंभ कर दिया गया है। अफसरों के अनुसार राशन वितरण में पारदर्शिता के लिए खाद्य, सहकारिता व राजस्व विभाग के क्षेत्रीय अफसरों को निरंतर भ्रमण तथा रेंडम जांच के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी यह देखेंगे कि जिन्हें राशन वितरण दर्शाया जा रहा है, उन्हें लाभ मिला या नहीं। जिन हितग्राहियों ने अप्रैल में गेहूं, चावल या बाजरपा तय राशि देकर लिया है, उन्हें जुलाई माह का राशन निशुल्क मिल सकेगा। केरोसीन व नमक के लिए शुल्क चुकाना होगा।

समिति सदस्य भी रखेंगे नजर

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी एसएस गामड़ ने बताया कि उचित मूल्य दुकान स्तरीय गठित निगरानी समिति के सदस्यों को भी दुकानों पर राशन वितरण की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं। विक्रेताओं से कहा गया है कि दुकान पर शारीरिक दूरी का पालन हो तथा सभी मास्क का उपयोग करें। सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से रखा जाए।

यहां कर सकते हैं शिकायत

राशन वितरण संबंधी कोई भी शिकायत हो तो जिला स्तरीय कंट्रोल रूम पर तिलोक मनाग्रे को मोबाइल नंबर 7415093115 पर शिकायत कर सकते हैं। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने कहा है कि सभी पात्र हितग्राही राशन अवश्य प्राप्त करें। अगर कोई भी अनियमितता हो तो शिकायत करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags