Alirajpur Weather Update: आलीराजपुर। आलीराजपुर शहर सहित अंचल में गुरुवार को लंबे अंतराल के बाद खुशियों की बारिश हुई। सुबह से ही बादल छाए थे तथा घना कोहरा छाया था। देखते ही देखते तेज हवाओं के साथ झमाझम वर्षा का सिलसिला शुरू हो गया। करीब आधे घंटे की तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। उधर, दाहोद रोड पर सुक्खड़ नदी में बाढ़ में बह रहे एक युवक को एसडीआरएफ व होमगार्ड की टीम ने बचाया। युवक को पुलिया से रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया।

शहर के सोरवा नाका और एमजी रोड पर नदी पुलिया के उपर से बह रही थी। तेज बारिश से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया। कई जगह पेड़ गिरने से रास्ते बाधित हो गए। कालोनियों में पानी भरा गया। कुछ जगह गलियों में रोड पर करीब दो फीट तक पानी जमा था। बारिश का रौद्र रूप देख लोग घरों में ही बने रहे। उधर, तेज बारिश को देखते हुए अधिकांश निजी स्कूलों में जल्दी छुट्टी कर दी गई। बता दें कि जिले की औसत बारिश 879 मिमी है। अब तक सामान्य बारिश की तुलना में महज 60 फीसद वर्षा ही जिले में हुई है। गुरुवार को हुई झमाझम के बाद उम्मीद जागी है कि जिला वर्षाकाल समाप्त होने तक सामान्य बारिश का आंकड़ा छू लेगा।

बिजली हो गई गुल

बारिश शुरू होते ही शहर सहित अंचल में बिजली गुल हो गई। दोपहर में बारिश का सिलसिला थमने के बाद बिजली लौटी। इस दौरान उमस से लोग बेहाल होते रहे।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close