आलीराजपुर। कोतवाली पुलिस ने शहर से 4.58 लाख रुपये कीमत की तीन बाइक चुराने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार सिंह ने बताया कि शहर में बाइक चोरी की लगातार हो रही घटनाओं को देखते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया था। सूचना पर आरोपित कलसिह नमलिया निवासी भूरी आंबा थाना कट्ठीवाड़ा को गिरफ्त में लिया। पूछताछ में आरोपित ने दिलीप पिता कालुसिंह निवासी रामसिंह की चौकी, जितेंद्र पिता हरसिंह निवासी चांदपुर रोड व प्रकाश पिता विक्रमसिंह निवासी कोटबू की बाइक चुराना स्वीकार किया है। आरोपित से वाहन जब्त किए गए हैं।

000000000000

बदमाश को जिलाबदर किया

आलीराजपुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी राघवेन्द्र सिंह ने मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 (क), (ख) 6 (ग) के अंतर्गत राकेश पिता कबान अजनार उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम बोरी मोरझाला फलिया को आलीराजपुर जिला व अन्य सीमावर्ती जिले झाबुआ, धार, बड़वानी की राजस्व सीमा से तीन माह के लिए बाहर जाने संबंधित आदेश जारी किया है। एसपी के प्रतिवेदन पर उक्त कार्रवाई की गई है।

0000000000000

मूल्य से अधिक कीमत पर बीज बेचने के खिलाफ ज्ञापन सौंपा

थांदला(नईदुनिया न्यूज)। खरीफ की फसलों की बुवाई का दौर शुरू हो चुका है। जिसके चलते बाजार में किसान खाद-बीज खरीदने के लिए आ रहे हैं और बीज व्यापारियों की दुकान पर किसानों की भीड़ देखी जा रही है।

लेकिन थांदला के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापारियों द्वारा विक्रय मूल्य से अधिक दाम पर बेचा जा रहा है। जिसके खिलाफ भारतीय ट्राइबल टाइगर सेना ने अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर अपनी नाराजगी दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि मानसून आने के बाद आदिवासी किसानों के द्वारा बाजार में खेती के लिए विभिन्ना प्रकार के बीच विक्रय जैसे सोयाबीन, कपास,मक्का आदि बीज आदि बीज एवं खाद क्रय किए जा रहे हैं। बाजार में व्यापारियों द्वारा किसानों से विक्रय मूल्य से कई अधिक तीन से चार गुना अधिक मूल्य पर खाद एवं बीज का विक्रय क्या जा रहा है। आदिवासी किसानों के साथ ठगी की जा रही है। अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देते समय अनुराग खड़िया, दीपेंद्र गरवाल, अंतु परमार, प्रकाश डामोर, संदीप डामोर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close