चंद्रशेखर आजादनगर से ग्राम माथना की ओर जाते हुए हुआ हादसा

उदयगढ़। उदयगढ़ पुलिस थाने में पदस्थ आरक्षक मनीष नायक की चंद्रशेखर आजादनगर से ग्राम माथना की ओर जाते हुए सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। घटना शुक्रवार शाम की है।

जानकारी अनुसार आरक्षक मनीष पंचायत निर्वाचन में ड्यूटी पर जा रहे थे। शुक्रवार शाम को चंद्रशेखर आजाद नगर से मतदान सामग्री लेकर दल माथना के लिए रवाना हुआ। आरक्षक दल के साथ नहीं जाते हुए बाइक से रवाना हुआ। बूथ पर नहीं पहुंचने पर पीठासीन अधिकारी ने कई बार फोन लगाया। रात नौ बजे के करीब किसी ग्रामीण ने फोन अटेंड किया तो पता चला कि मनीष दुर्घटनाग्रस्त होकर गड्ढे में बेसुध पड़ा हुआ है। गौरतलब है कि टू लेन सड़क बन जाने से सड़क की ऊंचाई बढ़ गई है और कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर आरक्षक मनीष की बाइक सड़क से फिसल कर गहरे गड्ढे में जा गिरी। यहां मनीष बेसुध अवस्था में देर तक पडा रहा। दुर्घटना की सूचना मिलने पर उदयगढ़ थाने की टीम के साथ ही चंद्रशेखर आजाद नगर पुलिस विभाग के लोग भी मौके पर पहुंचे। घायल अवस्था में उपचार हेतु दाहोद ले जाते वक्त रास्ते में ही आरक्षक मनीष ने दम तोड़ दिया। चंद्रशेखर आजाद नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शव परीक्षण उपरांत गृह ग्राम संभापुर मे अंतिम संस्कार किया गया। 30 वर्षीय युवा आरक्षक मनीष के आकस्मिक निधन पर विभाग सहित मित्रों ने गहरा दुख प्रकट किया है।

000000

पालिटेक्निक कालेज के विद्यार्थियों ने किया भ्रमण

आलीराजपुर। शासकीय पालिटेक्निक कालेज के इलेक्ट्रानिक विभाग के विद्यार्थियों ने शनिवार को भारत संचार निगम लिमिटेड के स्थानीय कार्यालय का भ्रमण किया। कालेज के रमेश मौर्य व कौशल माली ने बताया कि निगम के एसडीओ शिवराम शिकारी व गणेश चौहान ने विद्यार्थियों को टेलीफोन एक्सचेंज के संबंध में विस्तार से सहज व सरल तरीके से जानकारी प्रदान की। इस दौरान प्राचार्य बीएस जमरा, हर्षित राठौड़, विद्यार्थी मोइन, दीपक, मुकेश, चंपा, रीना मंजू सहित अन्य उपस्थित थे।

00000000000

आम महोत्सव में आजीविका मिशन के समूह सदस्य हुए सम्मानित

आलीराजपुर। मध्यप्रदेश की एकमात्र आम मंडी में आने वाले विभिन्न प्रजातियों के आमों को पहचान दिलाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की पहल पर महोत्सव का आयोजन किया गया था। इसमें करीब 100 क्विटल विभिन्न प्रजातियों के आमो का विक्रय हुआ। जिला पंचायत सीईओ संस्कृति जैन के निर्देशन में आयोजित आम महोत्सव में धार, झाबुआ, खरगोन, बड़वानी, इंदौर, गुजरात आदि के व्यापारियो ने शिरकत की, जिससे किसानों को लाभ हुआ। मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा अपने महिला समूहों के सदस्यों को भी अपनी बेहतर प्रजातियों के आम लेकर प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का अवसर मिला। जिसमें प्रथम पुरस्कार चमबाई मोतीसिंह चौहान लक्ष्मी आजीविका समूह हरसवाट, द्वितीय बनी राजूसिंह चौहान गंगा आजीविका महिला समूह हरसवाट एवं तृतीय पुरस्कार रेलम डावर परमेश्वर आजीविका समूह हरसवाट को मिला। विजेता समूह सदस्यों को कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने प्रशस्ति पत्र, शील्ड व नकद पुरस्कार क्रमशः पांच, तीन और दो हजार रुपए देकर सम्मानित किया। झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने भी महोत्सव में बायरास ब्रांड के स्टाल का निरीक्षण कर उत्पादों की सराहना की। इस दौरान उद्यानिकी विभाग के एडीएच कैलाश चौहान, मिशन से जिला प्रबंधक विश्वजीत कुशवाह भी उपस्थित रहे। महोत्सव में उमेश वाघेला, शुभम सांखला, अर्जुनसिंह, नितिन बैरागी, विनीता राठौड, अनीता बामनिया, अंतिम बाला मंडलोई, संजय रोमडे, ओम प्रकाश, जागरसिह, कैलाश आदि ने सहयोग दिया।

00000000000

निंबोली की बंपर आवक, दाम 12 रुपये किलो तक

सोंडवा। तहसील मुख्यालय पर इन दिनों आसपास के गांवों से निंबोली की बंपर आवक हो रही है। इसके दाम 12 रुपये प्रति किलो तक मिल रहे हैं। यह वनोपज स्थानीयजनों के लिए तात्कालिक आय का साधन है। निंबोली यहां से हर वर्ष दक्षिण भारत के राज्यों में ट्रकों के माध्यम से जाती है। इसका उपयोग दवा, साबुन एवं खरपतवार नाशक के रूप में होता है।

000000000000

सोंडवा कालेज में किया सामूहिक योग का अभ्यास

सोंडवा। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शासकीय महाविद्यालय में प्राचार्य डा. भूपेंद्र तिवारी के निर्देशन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजन किया गया। यहां प्राध्यापकगण व विद्यार्थियों ने योग का सामूहिक अभ्यास किया। संचालन प्रो. विशाल देवड़ा ने किया। आभार क्रीड़ा अधिकारी मोहन कुमार डोडवे द्वारा जताया गया।

00000000000

पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति जागरुकता का दिया संदेश

आलीराजपुर। सर्व शिक्षा अभियान के खंड स्रोत समन्वयक कार्यालय में पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए पौधारोपण किया गया। पुरानी पेंशन बहाली योजना संघ के प्रदेश सचिव व राज्य कर्मचारी संघ जिला अध्यक्ष राजेश आर वाघेला ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता यतेंद्रसिंह भाटी, बीआरसी मानेंद्रसिंह गेहलोत, डाइट के प्रशिक्षण प्रभारी भारतसिंह मोरी, कैलाशचंद्र सिसौदिया, क्षत्रिय युवा मंच के अध्यक्ष राकेश चौहान की विशेष उपस्थिति में कर्मचारियों ने प्रांगण में 25 पौधे लगाए। इस अवसर पर संविदा महासंघ जिलाअध्यक्ष विनय जायसवाल, आकाश के जिलाध्यक्ष भंगूसिंह तोमर, पुरानी पेंशन बहाली योजना संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्रसिंह चौहान, स्वास्थ्य विभाग के भरतसिंह मोरी, वन विभाग के लोकेंद्र सिंह कुशवाह, न्यायिक कर्मचारी संघ अध्यक्ष उमेश वर्मा, राज्य कर्मचारी संघ के सुदेश वाघेला, केरम जमरा, विश्वजीतसिंह तंवर, जितेंद्र परिहार, शैलेष वाघेला, गुलसिह सोंलकी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close