आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के लोग केवल ट्वीट करना जानते हैं। 15 माह में प्रदेश को तबाह कर दिया। जितनी अच्छी योजनाएं थीं, सब बंद कर दीं। भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री और सरकार बनाकर इसलिए राज नहीं कर रही कि जनता का कोई भला न करें। भाजपा की नीति है कि सभी को रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई-लिखाई और दवाई मिले। सभी को सस्ता राशन मिले।

मुख्यमंत्री चौहान जनदर्शन यात्रा के तहत जोबट कृषि उपज मंडी प्रांगण में महिला सशक्तीकरण कार्यशाला सह लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने एक रुपये किलो गेहूं, एक रुपये किलो चावल, एक रुपये में नमक देना शुरू किया है। प्रधानमंत्री ने कोरोना के चलते नवंबर तक राशन मुफ्त देने की बात कही है। उन्होंने मंच से जोबट में 100 बेड का सिविल अस्पताल खेलने की घोषणा की। कहा कि इससे बेहतर उपचार मिल सकेगा।

नेशनल शूटर की मांग पर बोले- स्टेडियम बनाएंगे

जोबट में नेशनल लेवल शूटर ज्ञाना राठौड़ ने यहां खेल सुविधाएं न होने की बात कही। इस पर सीएम बोले-यहां स्टेडियम बनाया जाएगा। इसके बाद सीएम जनदर्शन के लिए रवाना हुए। आंबुआ में नुक्कड़ सभा में कहा कि चयनित शिक्षकों को नौकरी दी जाएगी। युवाओं को पुलिस और राजस्व विभाग में भी रोजगार के अवसर मिलेंगे।

नजर आया शिवराज का अलग अंदाज... मांदल की थाप पर जमकर थिरके

जोबट मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सांसद गुमानसिंह डामोर और स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं व लोक कलाकारों के साथ हाथ में छतरी लेकर जमकर थिरके। इस दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी। मुख्यमंत्री को मांदल की थाप व बांसुरी तान पर मस्ती में झूमते देख आसपास मौजूद सैकड़ों लोग भी थिरकने लगे।

ग्रामीण ने कहा आवास नहीं मिला, सीएम बोले-यहां शिविर लगाओ

ग्राम बड़ा गुड़ा में नुक्कड़ सभा के दौरान एक ग्रामीण ने कहा कि आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। इस पर सीएम ने अफसरों से कहा कि 22 तारीख को यहां शिविर लगाओ। जिन्हें भी आवास, राशन पात्रता पर्ची आदि लाभ न मिले हों, उनके नाम जोड़ें। उन्होंने कहा कि दीपावली बाद कपिलधारा कूप निर्माण का अभियान भी चलाया जाएगा।

फिर से सर्वे करवाएं, आवास योजना में नाम जोड़े जाएं

सीएम ने मंच से कहा कि अफसर फिर से सर्वे करवाएं। जिनके नाम आवास योजना में नहीं हैं, उनके नाम जोड़े जाएं। सभी के मकान बनाए जाएंगे।

गनबाई से मंच पर संवाद, स्थानीय बोली में पढ़ाई की मांग पर कहा-शुरू करेंगे

स्व सहायता समूह सदस्य नानपुर की गनबाई से मंच पर संवाद करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सवाल किया की वर्मी कंपोस्ट से आप को कितनी आय होती है। इस पर गनबाई ने जवाब दिया कि जैविक खेती के जरिए सब्जी और फल उगाने पर उन्हें साल भर में 80 से 90 हजार रुपयं तक आय हो जाती है। इस पर सीएम ने सभी से तालियां बजवाई। पूछा आगे क्या योजना है। गनबाई ने कहा अब मैं अन्य दीदियों को भी जैविक खेती का प्रशिक्षण देना चाहती हूं। गनबाई ने सीएम से कहा कि बधाों को स्थनीय भीली बोली में ही प्राथमिक शिक्षा दी जाए। इस पर सीएम बोले- जल्द ही इसे शुरू करेंगे।

परथीभाई स्मारक का किया लोकार्पण, बरझर चौकी बनेगी थाना

ग्राम रिंगोल की सभा से पूर्व सीएम ने यहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परथीभाई स्मारक का लोकार्पण किया। कहा कि क्षेत्र में स्कूल का नामकरण परथीभाई के नाम पर किया जाएगा। सीएम ने क्षेत्र की बरझर पुलिस चौकी को थाने में तब्दील करने की घोषणा भी की। एसपी को इसके लिए जल्द प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा। सभा व जनदर्शन के दौरान सांसद गुमानसिंह डामोर, पूर्व विधायक माधोसिंह डावर, नागरसिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।

पूर्व विधायक के समर्थक नजर आए खफा, बोले- गुटबाजी हो रही

सीएम के पूरे कार्यक्रम के दौरान आलीराजपुर के पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान के समर्थक खफा दिखे। उनका कहना था कि गुटबाजी के तहत पूर्व विधायक को उनके कद के अनुसार तवज्जाो नहीं दी गई। पोस्टर-बैनरों में भी उपस्थिति नाम मात्र की रही। झाबुआ के नेताओं को अधिक तरजीह दी गई।

कट्ठीवाड़ा की बल्ले-बल्ले... सीएम राइज स्कूल खुलेंगे, पर्यटन विकास के लिए 10 करोड़

मुख्यमंत्री ने आजादनगर के पंच-सरपंच सम्मेलन में की घोषणा, आजादनगर को भी मिली कई सौगातें

चंद्रशेखर आजादनगर (नईदुनिया न्यूज)। सीएम राइज योजना के तहत सरकारी स्कूल के बधो बस से आना-जाना कर सकेंगे। ये स्कूल सर्वसुविधायुक्त होंगे। स्कूलों में लैब, खेल मैदान सहित सभी सुविधाएं निजी स्कूलों की तर्ज पर होगी। इनमें पांच से आठ हजार तक बधो पढ़ सकेंगे। इसके तहत कट्ठीवाड़ा के शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय का उन्नायन किया जाएगा।

यह बात सीएम ने यहां मंडी प्रांगण में पंच-सरपंच सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अमर शहीद आजाद की स्मृति में 2.43 करोड़ रुपये लागत से आजाद पार्क का निर्माण होगा। विलेज टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कट्ठीवाड़ा में 10 करोड़ रुपये लागत से कार्य होंगे। ताकि पर्यटक यहां आएं और स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। सीएम ने कहा, आजादनगर नदी से मंदिर तक 53 लाख रुपये की लागत से रिटेनिंग वाल, नालियों के निर्माण लिए 1.20 करोड़, सामुदायिक भवन के लिए 35 लाख, छोटा भावटा में तालाब निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये सहित अन्य विकास कार्यों के लिए 5.66 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं।

हम जोबट की तस्वीर भी बदलेंगे और तकदीर भी

सीएम ने अपने दौरे के दौरान कहा, हम जोबट की तस्वीर बदलेंगे और जनता की तकदीर थीं उन्होंने आत्मनिर्भर मप्र पर जोर देते हुए कहा कि महिलाएं सशक्त हों, इसके लिए बायरा समूह के माध्यम से क्षेत्र के महुआ, पिथैरा कला, यहां की फल-सब्जियों की विशेष पैकिंग कर देश-दुनिया में पहुंचाने का काम सरकार करेगी, ताकि अधिक से अधिक दाम मिल सकें। शालाओं में गणवेश वितरण का काम भी समूह की माता-बहनों के माध्यम से कराया जाएगा। पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा बंद की गई संबल योजना भी फिर प्रारंभ की जाएगी। निजी क्षेत्र के साथ ही युवाओं को सरकारी नौकरी भी मिलेंगी।

जिला पंचायत सीईओं को मंच से दी हिदायत

सीएम ने जिला पंचायत सीईओ को मंच से हिदायत दी कि वे सरपंच, पंच व तड़वी को साथ लेकर विकास के काम करें। गांवों में हो रहे कार्यों की नियमित मानीटरिंग भी करें। विकास के काम में कोई बाधा सहन नहीं की जाएगी।

कोई छूट गया तो टीका लगवाएं: सीएम ने पंच-सरपंच से कहा कि 17 तारीख को प्रधानमंत्री का जन्मदिन है। इस दिन वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। आपके गांव में कोई भी छूट गया है तो उसे टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को छह हजार रुपये दे रही है। इसमें प्रदेश सरकार की ओर से चार हजार रुपये मिलाकर दिए जाएंगे।

आजाद को किया नमन : चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अमर शहीद की भूमि पर आए सीएम ने यहां आजाद को नमन किया।

आजादनगर में होंगे कार्यक्रम-मीडिया से चर्चा में कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई जा रही है। आजादनगर में कई कार्यक्रम किए जाएंगे।

बोहरा समाजनों ने खिलाई चाकलेटः यहां से रवाना होने पर मार्ग में बोहरा समाज ने सीएम का स्वागत किया। इस दौरान बोहरा समाज के वरिष्ठों ने सीएम को चाकलेट खिला मुंह मीठा कराया। मुस्लिम समाज के युवाओं ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मंच पर पूर्व विधायक माधोसिंह डावर ने सीएम को साफा बांधकर अभिनंदन किया तथा आदिवासी संस्कृति का प्रतीक चि- भेंट किया। यहां सीएम ने कन्या पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सभा का संचालन नीलेश शाह ने किया। आभार पूर्व जिला महामंत्री अजय जायसवाल ने माना।

यह भी जानिये

-बारिश के मद्देनजर वाटर प्रूफ पंडाल लगाया गया था। यह पूरी तरह खचाखच भरा नजर आया।

-सभा के अंत में सीएम ने मंच से नीचे उतर उपस्थित पंच-सरपंच सहित विविध संगठनों के ज्ञापन स्वीकार किए।

सीएम को काले झंडे दिखाने की कोशिश, कांग्रेस नेता दीपक भूरिया को पुलिस ने हिरासत में लिया

ग्राम बेहड़वा में कांग्रेस नेता दीपक भूरिया कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के प्रयास में थे। इससे पहले पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस से बचने के लिए भूरिया ने दौड़ भी लगाई। इस दौरान वे एक खेत की तरफ भागे और इस बीच जमीन पर गिरे भी। हालांकि इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उन्हें वाहन में बैठाकर ले गए। कांग्रेस नेता भूरिया के कुछ साथियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है। सीएम के रवाना होने तक कांग्रेस नेता और उनके साथियों को हिरासत में रखे जाने की बात सामने आई है। बता दें कि दीपक भूरिया जोबट की दिवंगत विधायक कलावती भूरिया के भतीजे हैं और यहां टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local