MP Jobat By Election 2021: आलीराजपुर। मध्य प्रदेश के परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत के खिलाफ जोबट पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि मंत्री राजपूत बुधवार शाम चुनाव प्रचार थमने के बाद भी यहां अपने समर्थकों के साथ सड़क पर टहलते नजर आए। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया तथा चुनाव आयोग को शिकायत की। इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने मंत्री व उनके समर्थकों के खिलाफ जोबट थाना में आइपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कराया है। शिकायत के साथ वीडियो भी पुलिस को दिया गया है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी आचार संहिता के अनुसार सूबे की एक लोकसभा और तीन विधानसभा उप चुनाव के लिए प्रचार का सिलसिला बुधवार शाम छह बजे थम गया। हालांकि इसके बाद भी मंत्री राजपूत अपने करीब आधा दर्जन से अधिक समर्थकों के साथ शाम करीब सात बजे जोबट में आदर्श रोड पर टहलते नजर आए। इस पर यहां मौजूद लोगों ने मंत्री का वीडियो बना लिया। बाद में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग को की गई। कहा गया कि चुनाव प्रचार थमते ही मंत्री को क्षेत्र को बाहर चले जाना था। हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। देर शाम घटना का वीडियो और आवेदन रिटर्निंग अधिकारी ने पुलिस को सौंपा।

एसडीओपी दिलीप बिलवाल ने बताया कि जांच के बाद मंत्री गोविंदसिंह राजपूत और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर बल तैनात किया गया है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local