आलीराजपुर। मप्र पटवारी संघ के आह्वान पर बुधवार को उप प्रांताध्यक्ष बालूसिंह डावर के नेतृत्व में जिले के पटवारियों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन अपर तहसीलदार अजय पाठक को दिया। ज्ञापन में तीन सूत्री मांगें की गई हैं। कहा गया है कि पटवारियों का ग्रेड पे 2800 कर समयमान वेतनमान विसंगति को दूर किया जाए। गृह जिले में पदस्थापना और नए पटवारियों के लिए सीपीसीटी की अनिवार्यता खत्म करने संबंधी आदेश जारी किए जाएं। संघ पदाधिकारियों के अनुसार अगर शासन ने उक्त मांगें स्वीकार नहीं की तो समस्त पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। ज्ञापन सौंपने के अवसर पर जितेंद्र मोरी, गौरसिंह सस्तिया, रामेश्वर गुप्ता, नरेंद्र भंवर, करणसिंह कनेश, राजेश पालिया, पूरणसिंह ठकराव, कुंवरसिंह चौहान आदि मौजूद थे। वाचन रामेश्वर गुप्ता ने किया।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में प्रवेश के लिए आठ अगस्त तक कराएं नामांकन

आलीराजपुर। जिले में संचालित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था आलीराजपुर, जोबट, सोंडवा व चंद्रशेखर आजादनगर में इलेक्ट्रीशियन, फिटर, वेल्डर, कम्प्यूटर आपरेटर प्रोग्रामिंग एंड असिस्टेंट, स्वीइंग टेक्नालाजी, ड्राफ्टमैन सिविल एंड मैकेनिक डीजल आदि ट्रेड की 488 सीटों पर प्रवेश प्रारंभ है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था आलीराजपुर के प्राचार्य एमएस भयड़िया ने बताया कि दसवीं कक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी प्रवेश के लिए पात्र हैं। इच्छुक विद्यार्थी एमपी आनलाइन के माध्यम से आठ अगस्त तक नामांकन करा सकते हैं।

अन्नोत्सव सात को... निशुल्क राशन के साथ बैग भी दिया जाएगा

आलीराजपुर। प्रदेशभर में सात अगस्त को अन्नोत्सव मनाया जाएगा। इसमें समारोहपूर्वक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के पात्र परिवार को प्रति सदस्य पांच किलो खाद्यान्न निशुल्क दिया जाएगा। खास बात यह कि उत्सव के तहत हितग्राही को 10 किलो क्षमता का बैग भी दिया जाएगा।

कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने बताया कि अन्नोत्सव जिले की सभी 298 शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर सात अगस्त को सुबह 10.30 बजे प्रारंभ होगा। यह राशन संबंधित उपभोक्ताओं को नियमित मिलने वाले राशन के अतिरिक्त होगा। जिले के एक लाख 24 हजार पात्र परिवारों के छह लाख 81 हजार 322 सदस्य लाभांवित होंगे। उत्सव में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। तैयारियों के लिए हर दुकान पर एक नोडल अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local