आलीराजपुर। जिले में अब गर्भवती महिलाओं को भी कोविड से बचाव का टीका लगाया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. विजय बघेल ने बताया कि शुक्रवार से गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए जिला अस्पताल आलीराजपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोबट, उदयगढ़, सोंडवा, कट्ठीवाड़ा, चंद्रशेखर आजादनगर में वैक्सीनेशन के सत्र आयोजित किए जाएंगे। सिविल सर्जन डा. केसी गुप्ता ने बताया कि जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर के कक्ष क्रमांक 11 में सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक टीके लगाए जाएंगे। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। गर्भवती महिलाएं भी टीकाकरण अवश्य कराएं।

विद्यार्थियों सहित 112 लोगों को लगा कोविड से बचाव का टीका

आलीराजपुर। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कोविड से बचाव के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में यहां टीकाकरण शिविर का सिलसिला भी जारी है। इसके तहत यहां लगाए गए शिविर में विद्यार्थियों सहित 112 लोगों ने कोविड से बचाव का टीका लगवाया।

समाज कार्य विभाग के अतिथि विद्वान अमित गढ़ेवाल ने बताया कि विद्यार्थियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए यहां कार्यक्रम चलाया जा रहा है। प्रशिक्षित विद्यार्थी आमजन को भी कोविड से बचाव की जानकारी दे रहे हैं, साथ ही टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सौ फीसद विद्यार्थी भी टीकाकरण कराएं, इसके लिए यहां विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। अब तक महाविद्यालय में ऐसे दस शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। इनमें 861 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

पौधा रोपकर अर्पित की श्रद्घांजलि

आलीराजपुर। स्थानीय शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दिवंगत छात्र सुरेंद्रसिंह डावर को पौधा रोपकर श्रद्घांजलि दी गई। समाज कार्य विभाग के अतिथि विद्वान अमित गढ़ेवाल ने बताया कि विभाग के चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थी सुरेंद्र का गत माह दुर्घटना में निधन हो गया था। इस पर विभाग के विद्यार्थियों ने स्मृति में पौधा रोपा तथा दो मिनट का मौन रखकर श्रद्घांजलि अर्पित की। छात्र कादूसिंह डोडवे ने कहा कि हमने एक लगनशील व कर्मठ युवा को खोया है। विभाग की ओर से पौधा रोपा जा रहा है, ताकि इस रूप में स्मृति चिरस्थायी बनी रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags