आलीराजपुर। जोबट विधानसभा उप निर्वाचन के तहत शांति पूर्ण मतदान संपन्न हुआ। मतदान दलों ने शासकीय महाविद्यालय आलीराजपुर में मतदान सामग्री जमा कराई। सामान्य प्रेक्षक ओपी वर्मा, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार सिंह, रिटर्नंिग अधिकारी जोबट जगदीश मेहरा सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि की उपस्थिति में ईवीएम सुरक्षा प्रबंधों के बीच स्ट्रांग रूम में सील की र्गइं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा थ्री लेयर में सशस्त्र सुरक्षा बलों के जवानों द्वारा की जा रही है। यहां सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी भी की जा रही है। मतों की गणना दो नवंबर को शासकीय महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से होगी। कोविड से बचाव के निर्देशों का पालन करते हुए डाक मत पत्रों एवं दो अलग-अलग कक्षों में सात-सात टेबलों के माध्यम से गणना होगी।

स्क्रूटनी का कार्य संपन्ना

उप चुनाव का निर्वाचन संपन्न होने के बाद स्क्रूटनी का कार्य आयोग के सामान्य प्रेक्षक ओपी वर्मा की मौजदगी में हुआ। इस दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प सहित अफसर व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

मतगणना स्थल पर मतों की गणना हेतु व्यवस्था एवं सुरक्षा प्रबंधों का जायजा अधिकारियों ने लिया। अपर कलेक्टर सीएल चनाप, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिट्टू सहगल, एसडीएम एवं रिटर्नंिग आफिसर जोबट जगदीश मेहरा ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराईं।

युवाओं का प्लास्टिक मुक्ति अभियान, कपड़े की थैलियां बांटीं

आलीराजपुर। स्थानीय युवाओं द्वारा बनाई गई संस्था पहल ने नगर के व्यस्ततम मार्गों पर स्थित बाजारों में जन-जन से प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने का निवेदन किया। संस्था के युवाओं ने इस दौरान यहां खरीदी करने आए ग्राहकों से प्लास्टिक के बैग लेकर कपड़े के बैग दिए। यहां जो ग्राहक कपड़े के बैग खरीदारी करते मिले, उन्हें प्रोत्साहन सर्टिफिकेट देकर युवाओं ने तस्वीरें लीं। इन्हें इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर अन्य को भी प्रोत्साहन देने का प्रयास किया गया। बता दें कि गत 15 अगस्त से संस्था के युवा घर-घर जाकर प्लास्टिक मुक्ति का अभियान चला रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local