आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने के लिए कई स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के विद्यार्थियों से कलेक्टर और प्राध्यापकों ने संवाद किया। यह प्रयास रंग लाया। यहां विशेष शिविर में 100 से अधिक युवाओं ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। विद्यार्थी अन्य को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं।

कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने इस दौरान विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव और सुरक्षा संबंधित उपायों की जानकारी दी। इस कार्य में शासकीय महाविद्यालय के प्रोफेसर एवं विद्यार्थियों ने भी इस सहभागिता करते हुए युवाओं को प्रोत्साहित किया। जिसके परिणाम स्वरूप 100 से अधिक युवाओं ने कोरोना से बचाव का टीकाकरण लगवाया। कलेक्टर ने युवाओं को टीकाकरण के साथ-साथ मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा हाथों को साबुन अथवा सैनिटाइजर से थोड़े-थोड़े समय में साफ करने की बात बताई। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि कोरोना से बचाव का एकमात्र सुरक्षित उपाय टीकाकरण ही है। इस अवसर पर महाविद्यालय के डा. एसएल देवडा, डा. राकेश कुमार अवास्या, प्रोफेसर एसएस मौर्य, प्रो. अमित गढ़वाल, विद्यार्थी कादूसिंह डूडवे, राकेश देवडा, सीएमएचओ डा. प्रकाश ढोके, डा. सचिन पादीदार, लक्ष्मी भिंडे, लक्ष्मी कनेश, फार्मासिस्ट शेरसिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

महा अभियान के दौरान हर दो घंटे में ली जाएगी जानकारी

कलेक्टर सुरभि गुप्ता की अध्यक्षता में समस्त विभाग प्रमुखों की बैठक कलेक्टोरेट में हुई। इसमें 21 जून से प्रारंभ होने वाले टीकाकरण महा अभियान के तहत की जाने वाली तैयारियों और व्यवस्थाओं संबंधी दिशा निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि जिले में टीकाकरण के महा अभियान में प्रत्येक स्तर पर प्रभावी ढंग से कार्य किया जाए। अधिकारी और संपूर्ण मैदानी अमला प्रभावी कार्य क्रियान्वयन करते हुए अधिक से अधिक व्यक्तियों को जागरूक करे। अभियान के तहत प्रति दो-दो घंटे की प्रगति की जानकारी विभाग के ब्लाक, अनुभाग एवं जिला स्तर के कंट्रोल रूम द्वारा ली जाएगी। कर्मचारी प्रति टीकाकरण सत्र के लिए 10-10 व्यक्तियों को प्रोत्साहित करते हुए टीकाकृत कराएंगे। उन्होंने टीकाकरण सत्रों की मैदानी स्तर की निगरानी के लिए नोडल अधिकारियों को फील्ड निरीक्षण करते हुए प्रगति की जानकारी से अवगत कराए जाने संबंधित दिशा निर्देश भी दिए। पूरे टीकाकरण अभियान की फील्ड स्तर पर माइक्रो स्तरीय मॉनिटरिंग की जाएगी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संस्कृति जैन ने महा अभियान के संबंध में पूरी प्लानिंग और कार्य क्रियान्वयन संबंधित जानकारी दी, वहीं विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों के दायित्व संबंधित निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags